पहले दिन मुखिया पद के 10 सहित 175 ने दाखिल किया पर्चा

जमुई। चौथे चरण में सोनो प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर शनिवार से नामांकन प्रारंभ हो गया। प्रखंड मुख्यालय के चारों ओर बैरिकेडिंग कर मुख्य द्वार पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 07:05 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 07:05 PM (IST)
पहले दिन मुखिया पद के 10 सहित 175 ने दाखिल किया पर्चा
पहले दिन मुखिया पद के 10 सहित 175 ने दाखिल किया पर्चा

जमुई। चौथे चरण में सोनो प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर शनिवार से नामांकन प्रारंभ हो गया। प्रखंड मुख्यालय के चारों ओर बैरिकेडिंग कर मुख्य द्वार पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया था। नामांकन के लिए सात काउंटर बनाए गए थे। निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी ममता प्रिया ने बताया कि नामांकन के पहले दिन शनिवार को कुल 569 पदों के लिए 91 महिला व 84 पुरुष सहित कुल 175 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। इसमें 4 पुरुष और 6 महिला सहित मुखिया पद के कुल 10 उम्मीदवार शामिल है। उसी तरह सरपंच पद के लिए सात पुरुष एक महिला कुल आठ, पंचायत समिति के लिए दो पुरुष सात महिला कुल नौ, वार्ड सदस्य के लिए 58 पुरुष 59 महिला कुल 117 व पंच के लिए 13 पुरुष 18 महिला कुल 31 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने बताया कि आज रविवार होने के कारण नामांकन बंद रहेगा। सोमवार से पुन: नामांकन प्रारंभ होगा।

----------

गिद्धौर में सरपंच एवं पंच के नामांकन की संवीक्षा हुई पूरी

संवाद सूत्र, गिद्धौर(जमुई): प्रखंड में 8 अक्टूबर को होने वाले मतदान को लेकर शनिवार को प्रखंड कार्यालय में सरपंच एवं ग्राम कचहरी सदस्य के नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की गई। संवीक्षा उपरांत सरपंच पद के लिए रतनपुर पंचायत में 7, कुंधुर पंचायत में 11, कोल्हुआ पंचायत में 6, मौरा पंचायत में 7, पतसंडा पंचायत में 3, सेवा पंचायत में 8, पूर्वी गुगुलडीह पंचायत में 5 एवं गंगरा पंचायत में 6 अभ्यर्थियों का कागजी प्रक्रिया पूर्ण रहने के साथ कुल 53 अभ्यर्थियों का स्वीकृत किया गया। ग्राम कचहरी सदस्य पद के लिए 157 अभ्यर्थियों का नामांकन स्वीकृत गया। इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि प्रखंड के आठ पंचायत में सरपंच एवं ग्राम कचहरी सदस्य के अभ्यर्थियों की कागजात की संवीक्षा की गई है जिसमें सभी कागज पूर्ण रहने पर सभी अभ्यर्थियों के नामांकन को स्वीकृत किया गया। इस अवसर पर प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी अजय कुमार, एआरओ राजकुमार नायक, रंजन कुमार के अलावा कई निर्वाचन कर्मी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी