साइकिल रैली निकाल छात्राओं ने किया मतदाताओं को जागरूक

जमुई। सोमवार को शहर के मतदान केंद्र संख्या 238 बैजलपुरा में छात्राओं ने जागरुकता के लिए साइकिल रैली निकाल मतदाताओं को जागरूक किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:01 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:01 PM (IST)
साइकिल रैली निकाल छात्राओं ने किया मतदाताओं को जागरूक
साइकिल रैली निकाल छात्राओं ने किया मतदाताओं को जागरूक

जमुई। सोमवार को शहर के मतदान केंद्र संख्या 238 बैजलपुरा में छात्राओं ने जागरुकता के लिए साइकिल रैली निकाल मतदाताओं को जागरूक किया। रैली का नेतृत्व बाल विकास परियोजना पदाधिकारी रेणू कुमारी कर रही थी।

सीडीपीओ ने बताया कि विगत लोकसभा चुनाव में शहर के कई मतदान केंद्रों पर मतदान प्रतिशत काफी कम रहा था। जिलाधिकारी के निर्देश पर उक्त मतदान केंद्र को चिन्हित कर मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। बैजलपुरा गांव के दर्जनों छात्राओं ने इस साइकिल रैली में भाग लेकर मतदाताओं को जागरूक किया। बैजलपुरा स्कूल से रैली निकलते हुए पूरे गांव का भ्रमण किया। हर चौक-चौराहे पर छात्राओं ने माइक के माध्यम से मतदान करने के लिए प्रेरित किया। छात्राओं ने एक एक मतदाताओं को अपने मताधिकार के विषय में जानकारी देते हुए मतदान करने की अपील की। छात्राओं का साथ महिला पर्यवेक्षिका दे रही थी। सीडीपीओ ने पहली बार मतदान कर रही कई छात्राओं को भी मतदान करने के लिए जागरूक किया। गांव की प्रीति कुमारी इस बार चुनाव में पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेगी। इसके पहले शहर के केन्द्रीय विद्यालय झाझा एवं आदर्श मध्य विद्यालय के मतदान केंद्र पर आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिका ने जागरुकता अभियान चलाकर मतदाताओं को जागरूक किया। मौके पर बाल विकास परियोजना के सभी महिला पर्यवेक्षिका आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी