उपेंद्र नाथ वर्मा की 10वीं पुण्यतिथि पर हुआ राजकीय समारोह

जहानाबाद स्वतंत्रता सेनानी व पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र नाथ वर्मा की 10वीं पूण्य तिथि पर प्रखंड क्षेत्र के झम्मन विगहा में राजकीय समारोह का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 08:57 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 08:57 PM (IST)
उपेंद्र नाथ वर्मा की 10वीं पुण्यतिथि पर हुआ राजकीय समारोह
उपेंद्र नाथ वर्मा की 10वीं पुण्यतिथि पर हुआ राजकीय समारोह

जहानाबाद : स्वतंत्रता सेनानी व पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र नाथ वर्मा की 10वीं पूण्य तिथि पर प्रखंड क्षेत्र के झम्मन विगहा में राजकीय समारोह का आयोजन किया गया। मौके पर उपस्थित कुर्था विधायक व सुपुत्र बागी कुमार वर्मा, जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय तथा अन्य जनप्रतिनियों ने उनके प्रतिमा पर मल्र्यापण किया।

उनके कार्यों को याद करते हुए कहा कि उन्होंने समाज को एक नई दिशा दी। उन्होंने नयी पीढी के लोगों को उनके जीवन से प्रेरणा लेते हुए समाज के प्रति समर्पण भाव से काम करने की बात कही। वे विभिन्न पदों पर कार्य करते हुए समाज के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया। वे उपेक्षितों तथा गरीबों के हित के लिए काम किया। डीएम ने उनके महानता के बारे में उपस्थित लोगों को बताया। उन्होंने कहा कि वे समाज सुधारक, सफल राजनीतिक, कुशल प्रशासक, शिक्षा राज्य मंत्री, राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री के निर्भीक पहरेदार रूप में हमारे राज्य एवं देश के हित में कार्य किया। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में अविस्मरणीय योगदान देकर जिले को 22 उच्च विद्यालय एवं दो महाविद्यालय की स्थापना की। एक सहायक शिक्षक के पद पर नियुक्ति से लेकर राज्य एवं केंद्र सरकार में मंत्री पद पर रहकर आम जनता का प्रतिनिधित्व किया।

प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी द्वारा आगत अतिथियों का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया। कलाकारों द्वारा बापू के प्रिय भजन की प्रस्तुति की गई। बिहार गौरव गान की प्रस्तुति जिला कला संस्कृति मंच के कलाकारों द्वारा किया गया। मंच का संचालन संतोष कुमार श्रीवास्तव द्वारा किया गया। इस मौके पर सतीश दास, कुमार कृष्णमोहन उर्फ सुदय यादव, पूर्व विधायक सूवेदार दास, अपर समाहर्ता अरविद मंडल सहित अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी