दरधा नदी पर बन रहे पुल निर्माण कार्य में लाएं तेजी : जिलाधिकारी

जहानाबाद। समाहरणालय में शुक्रवार को जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय की अध्यक्षता में भू-अर्जन विभाग तथा एनएच-83 के कार्य में प्रगति को लेकर बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने दरधा नदी पर बन रहे उच्चस्तरीय आरसीसी पुल के कार्य के बारे में जानकारी प्राप्त की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:52 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:52 PM (IST)
दरधा नदी पर बन रहे पुल निर्माण कार्य में लाएं तेजी : जिलाधिकारी
दरधा नदी पर बन रहे पुल निर्माण कार्य में लाएं तेजी : जिलाधिकारी

जहानाबाद। समाहरणालय में शुक्रवार को जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय की अध्यक्षता में भू-अर्जन विभाग तथा एनएच-83 के कार्य में प्रगति को लेकर बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने दरधा नदी पर बन रहे उच्चस्तरीय आरसीसी पुल के कार्य के बारे में जानकारी प्राप्त की। यह पुल एनएच-83 पर बन रहा है। परियोजना प्रबंधक ने डीएम को बताया कि कार्य तेजी से कराया जा रहा है। दिसंबर तक कार्य पूरा होने की संभावना है। डीएम ने पुल निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।

डीएम ने कहा कि पुल नहीं रहने के कारण शहरी क्षेत्र में आए दिन जाम की समस्या हो रही है। उन्होंने एनएच-83 के निर्माण कार्य में प्रगति लाने के लिए संबंधित पदाधिकारी को कहा कि जिस मौजा में जमीन अधिग्रहण में परेशानी हैं, वहां क्षेत्र भ्रमण कर निरीक्षण करें। त्वरित कार्रवाई कर मामले का निष्पादन करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि हुलासगंज अभियंत्रण महाविद्यालय के पहुंच पथ का निर्माण कराने के लिए अंचलाधिकारी एवं भवन निर्माण विभाग आपस में समन्वय स्थापित करें। शकुराबाद से नेहालपुर बरसवा-बीबीपुर-लालसेविगहा, शकुराबाद-घेजन पथ, शहवाजपुर-कुंडिला पथ निर्माण के लिए ग्रामीण कार्य विभाग को तेजी लाने का निर्देश दिया गया। एनएच-110 अंतर्गत बंधुगंज में हाई लेवल आरसीसी ब्रिज का निर्माण कराने के लिए कार्यपालक अभियंता को कहा। उन्होंने मंडई वियर के निर्माण तथा पुनपुन बराज के कार्य में भी तेजी लाने का निर्देश दिया। नेशनल हाई स्पीड रेल कारपोरेशन वाराणसी-हावड़ा रेल कारिडोर तथा एनएच-119 के कार्य प्रगति की जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने जरूरत के अनुसार बांध निर्माण कराने का निर्देश कार्यपालक अभियंता को दिया। नदियों के जलस्तर, सरकारी योजनाओं को पूरा करने के लिए भूमि चिह्नित करने तथा पथ के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण करने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी