हक व अधिकार के लिए एकजुटता जरूरी

जहानाबाद नगर परिषद क्षेत्र के निजामुद्दीनपुर में अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण एसोसिएशन के बैनर तले सेमिनार चितन शिविर सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:53 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:53 PM (IST)
हक व अधिकार के लिए एकजुटता जरूरी
हक व अधिकार के लिए एकजुटता जरूरी

जहानाबाद : नगर परिषद क्षेत्र के निजामुद्दीनपुर में अनुसूचित जाति, जनजाति कल्याण एसोसिएशन के बैनर तले सेमिनार, चितन शिविर सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में संघ के जिलाध्यक्ष डा. अरविद चौधरी, नवनिर्वाचित जिला परिषद रमेश चौधरी एवं सुधीर चौधरी मौजूद थे। कहा कि हक व अधिकार के लिए हमसभी का एकजुट रहना जरूरी है।

कार्यक्रम में एससी-एसटी को प्रमोशन में आरक्षण, सभी क्षेत्रों में पर्याप्त प्रतिनिधित्व एवं संविधान संरक्षण समेत कई बिदुओं पर विस्तृत चर्चा की गई। कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष ने कहा की हमलोगों का संवैधानिक अधिकार एवं संविधान खतरे में है। हमलोगों को संगठित होकर सड़क से सदन तक इसका विरोध करना करना होगा। कार्यक्रम में उपस्थित काको भाग दो के जिप सदस्य एवं पटना के नौबतपुर भाग-10 से नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य रमेश चौधरी को फूल माला एवं बुके से जोरदार स्वागत किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रामजीवन पासवान ने की। मंच का संचालन गया के जिलाध्यक्ष विद्यानंद चौधरी ने किया।

मौके पर सच्चिदानंद चौधरी, अशोक प्रियदर्शी, गजेंद्र प्रसाद, राम सिहासन दास, रामलखन मांझी, कुंवर विजय चौधरी,विजेंद्र चौधरी ,बृज मोहन प्रसाद, वीरेंद्र चौधरी ,उमेश चौधरी समेत कई लोग उपस्थित थे।

घोसी में दी गई कानूनी सलाह :

राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार नई दिल्ली के निर्देशानुसार आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत जिले के घोसी प्रखंड में जागरूकता के माध्यम से कानूनी सलाह दी गई। घोसी प्रखंड की गोलकपुर पंचायत क्षेत्र के पैनल अधिवक्ता अवधेश कुमार, पारा विधिक स्वयंसेवक अजीत कुमार, उबेर पंचायत में राम विनय कुमार,धनेश कुमार ,कुर्रे में सईद अख्तर उर्फ मुन्ना एवं मृणाल कुमार पारा विधिक स्वयंसेवक ने आंगनबाड़ी सेविका, आशा कार्यकर्ता के सहयोग से विधिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। सूचना के अधिकार एवं नागरिकों के मौलिक कर्तव्य तथा अन्य राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार की योजनाओं की जानकारी दी गई। कार्यक्रम का उद्देश्य देश के सभी लोग जागरूकता कार्यक्रम से जुड़कर राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार के संकल्प एवं विचारों से अवगत हो सके।

chat bot
आपका साथी