कंटेनमेंट जोन के सभी रास्तों की शीघ्र करें बैरिकेडिग : डीएम

जहानाबाद। कोरोना के बढ़ते प्रकोप की रोकथाम को लेकर कंटेनमेंट जोन में शत-प्रतिशत जांच कराया जाएगा। जो लोग इस क्षेत्र के संपर्क में आते हैं उन्हें भी अतिशीघ्र जांच कराना होगा। उक्त बातें जिलाधिकारी नवीन कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक में कही। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्था सु²ढ़ करने के लिए वरीय उप समाहर्ताओं की प्रतिनियुक्ति की गई है जो प्रतिदिन सदर अस्पताल तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 07:38 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 07:38 PM (IST)
कंटेनमेंट जोन के सभी रास्तों की शीघ्र करें बैरिकेडिग : डीएम
कंटेनमेंट जोन के सभी रास्तों की शीघ्र करें बैरिकेडिग : डीएम

जहानाबाद। कोरोना के बढ़ते प्रकोप की रोकथाम को लेकर कंटेनमेंट जोन में शत-प्रतिशत जांच कराया जाएगा। जो लोग इस क्षेत्र के संपर्क में आते हैं, उन्हें भी अतिशीघ्र जांच कराना होगा। उक्त बातें जिलाधिकारी नवीन कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक में कही। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्था सु²ढ़ करने के लिए वरीय उप समाहर्ताओं की प्रतिनियुक्ति की गई है, जो प्रतिदिन सदर अस्पताल तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे। कंटेनमेंट जोन में सभी रास्तों पर बैरिकेडिग तथा सम्पर्क में आने वाले व्यक्ति की तुरंत जांच करेंगे। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी एवं थानाध्यक्ष अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर कोविड-19 के नियमों का पालन करायेंगे। किसी भी दुकान अथवा प्रतिष्ठान में सामाजिक दूरी का पालन नहीं होने पर उस पर कार्रवाई करेंगे। डीएम ने जिलेवासियों से कोरोना वायरस संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए सरकार द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना वायरस संक्रमण का जंग समाप्त नहीं हुआ है, हमें एक साथ मिलकर इस जंग को समाप्ति करना है और अपने भविष्य को सुरक्षित बनाना है। इस मौके पर अपर समाहर्ता अरबिद मंडल, सीएस डॉ विजय कुमार सिन्हा, एसडीओ निखिल धनराज निप्पणीकार सहित कई अधिकारी उपस्थित थे। 2115 लोगों की हुई जांच, तीन रिपोर्ट पॉजिटिव

कोरोना वायरस को लेकर शुक्रवार को 2115 लोगों की जांच की गई। जिसमें तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इसकी पुष्टि करते हुए सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि सदर अस्पताल, पीएचसी मखदुमपुर तथा सदर प्रखंड से जांच के दौरान एक-एक रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुए है। सभी नए संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।

chat bot
आपका साथी