जहानाबाद नगर परिषद में अविश्वास प्रस्ताव पर राजनीति गर्म

जहानाबाद नगर परिषद के 14 वार्ड पार्षदों ने मुख्य तथा उप मुख्य पार्षद के विरुद्ध अविश्वास लाने के लिए आवेदन दिया है। पार्षदों के आवेदन के साथ शहर की राजनीति गरम हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 12:18 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 12:18 AM (IST)
जहानाबाद नगर परिषद में अविश्वास प्रस्ताव पर राजनीति गर्म
जहानाबाद नगर परिषद में अविश्वास प्रस्ताव पर राजनीति गर्म

जहानाबाद : नगर परिषद जहानाबाद के 14 वार्ड पार्षदों ने मुख्य तथा उप मुख्य पार्षद के विरुद्ध अविश्वास लाने के लिए आवेदन दिया है। पार्षदों के आवेदन के साथ शहर की राजनीति गरम हो गई है। अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले गुट का नेतृत्व पूर्व उप मुख्य पार्षद मो. कलामुद्दीन कर रहे हैं। उनका कहना है कि उनके साथ अधिकतर पार्षदों का समर्थन है।

उप मुख्य पार्षद कृष्णा गुप्ता ने कहा है कि 33 वार्ड पार्षदों में अधिकतर मेरे समर्थन में हैं। इसे लेकर अभी मत विभाजन की तारीख तय नहीं हुई है। अविश्वास प्रस्ताव की स्वीकृति मुख्य पार्षद द्वारा दे दी गई है।

अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में आवेदन देने वाले पार्षदों का आरोप है कि विकास संबंधित योजनाओं के चयन तथा क्रियान्वयन में लगातार मनमानी की जा रही है। वार्ड पार्षदों को उनके अधिकारों से वंचित किया जा रहा है। वार्ड पार्षद पूनम देवी, कलामुद्दीन, रेखा कुमारी, रिकी देवी, संजय कुमार, मुकेश कुमार मिश्र, सेवती देवी, धीरेन्द्र सिंह, लता देवी समेत 14 लोगों ने हस्ताक्षर युक्त आवेदन दे अविश्वास प्रस्ताव पर बैठक बुलाने की मांग की है।

नगर परिषद का यह कार्य काल 11 महीना अभी शेष रह गया है। पिछले वर्ष भी मुख्य तथा उप मुख्य पार्षद के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। मुख्य पार्षद सविता देवी का कार्यकाल दो साल पूरा नहीं होने के कारण इसे वैधानिक दर्जा नहीं मिल सका था। पार्षदों के आवेदन के साथ शहर की राजनीति गरम है। अब देखना है कि नाराज पार्षदों की गोल बंदी कहां तक सफल होती है। दोनों गुट अपनी अपनी गोटी सेट करने में जुटे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी