जहानाबाद में वृद्धाश्रम निर्माण को ले अतिशीघ्र करें स्थल का चयन

वृद्धाश्रम निर्माण के लिए अपर समाहर्ता से समन्वय स्थापित कर स्थल चिह्नित करें। बुनियाद केंद्र में आने वाले लाभुकों को आवश्यक सुविधाएं प्रदान करें। मशीनों को समय-समय पर मरम्मत करना जरूरी है। उक्त बातें जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय ने अधिकारियों के साथ बैठक में कहीं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 07:04 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 07:04 PM (IST)
जहानाबाद में वृद्धाश्रम निर्माण को ले अतिशीघ्र करें स्थल का चयन
जहानाबाद में वृद्धाश्रम निर्माण को ले अतिशीघ्र करें स्थल का चयन

जहानाबाद । वृद्धाश्रम निर्माण के लिए अपर समाहर्ता से समन्वय स्थापित कर स्थल चिह्नित करें। बुनियाद केंद्र में आने वाले लाभुकों को आवश्यक सुविधाएं प्रदान करें। मशीनों को समय-समय पर मरम्मत करना जरूरी है। उक्त बातें जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय ने अधिकारियों के साथ बैठक में कहीं।

डीएम ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लंबित आवेदनों के त्वरित निष्पादन के लिए अतिशीघ्र कार्रवाई का निर्देश दिया। असैनिक शल्य चिकित्सक-सह- मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को अतिरिक्त डाटा इंट्री आपरेटरों की प्रतिनियुक्ति कर सभी लंबित आवेदनों का त्वरित निष्पादन कराएं। कन्या विवाह योजना एवं परवरिश योजनान्तर्गत लंबित आवेदनों के त्वरित निष्पादन अतिशीघ्र करें। कल्याण पदाधिकारी ने बताया कि अनुसूचित जाति अत्याचार से संबंधित हत्या के मामले में 13 आश्रितों को पेंशन दिया जा रहा है। जून से चार लोगों को अनुसूचित जाति अत्याचार का मुआवजे का भुगतान किया गया है। 87 अन्य मामलों का मुआवजा भुगतान से संबंधित मामले स्वीकृति प्रदान की जाएगी। जिलाधिकारी ने सीओ को बाबू जगजीवन राम बालक आवासीय विद्यालय के लिए एक एकड भूमि चिह्नित कर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। महादलित सामुदायिक भवन -सह- वर्कसेड के निर्माण की स्वीकृति तीन स्थानों पर दे दिया गया है, जो शीघ्र स्थानीय संगठन सह क्षेत्र अभियंत्रण को कार्य प्रारंभ करने के लिए राशि उपलब्ध करा दी जाएगी। काको प्रखंड में पांच एकड भूमि का चयन किया गया है। चिह्नित जमीन पर पिछड़ा वर्ग बालिका आवासीय विद्यालय के निर्माण किया जा सकता है। भीम राव अम्बेडकर बालिका छात्रावास, दक्षिणी में लगे ट्रांसफार्मर का 11 हजार वोल्ट का तार छात्रावास से गया है, जिसे शीघ्र हटाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि हम लोकसेवकों का आम आवाम तक सरकार द्वारा जारी कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाना काम है। उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि अभी कोरोना समाप्त नहीं हुआ है। तीसरी वेब से बचाव को ले वैक्सीन जरूरी है।

chat bot
आपका साथी