टीकाकरण प्रमाण पत्र दिखाने के उपरांत ही मिलेगी पूजा पंडाल में प्रवेश की अनुमति

जहानाबाद पर्व त्योहार को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय एवं पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन ने संयुक्त अध्यक्षता में पूजा समिति के सदस्यों के साथ बैठक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 11:56 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 11:56 PM (IST)
टीकाकरण प्रमाण पत्र दिखाने के उपरांत ही मिलेगी पूजा पंडाल में प्रवेश की अनुमति
टीकाकरण प्रमाण पत्र दिखाने के उपरांत ही मिलेगी पूजा पंडाल में प्रवेश की अनुमति

जहानाबाद : पर्व त्योहार को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय एवं पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन ने संयुक्त अध्यक्षता में पूजा समिति के सदस्यों के साथ बैठक आयोजित की गई।

अधिकारियों ने सदस्यों को कहा कि पूजा पंडाल प्रवेश करने के लिए टीकारण का प्रमाण पत्र जरुरी है। पूज के उपरांत जुलूस,डीजे की अनुमति नही होगी। पंडाल बनाने को ले अनुमति अनिवार्य है तथा इसकी जिम्मेदारी पूजा समिति के अध्यक्ष, सचिव एवं दो अन्य प्रतिनिधियों की होगी। स्वच्छ छवि के सीमित संख्या में वालंटियर्स प्रतिनियुक्त करते हुए उसकी सूची संबंधित थाना को देना होगा। सदस्यों को आयोजन के पूर्व कम से कम प्रथम डोज लेना होगा। प्रत्येक वालंटियर्स का आईडी कार्ड जरुरी है।पूजा समिति द्वारा आवश्यक प्रबंध करेंगे तथा सैनिटाइजेशन का पूरा इंतजाम करेंगे। पंडालों में आगंतुकों की अधिकतम संख्या 25 और शारीरिक दूरी का अनुपालन अनिवार्य होगा। बैरिकेडिग तथा सीसीटीवी कैमरा सुनिश्चित करेंगे। एक ही निर्धारित तिथि को संध्या छह बजे तक विसर्जन किया जाएगा। विसर्जन के लिए केवल 10 लोगों को वाहन के माध्यम से अनुमति होगी, कोई भी पैदल विसर्जन अनुमान्य नही होगा।

विभिन्न पूजा समितियों द्वारा जिला प्रशासन से बांस की बैरिकेडिग, ब्लेड मारने वाले तथा कुछ उद्दंड बाइकर्स जैसे असामाजिक तत्वों पर नियंत्रण एवं कार्रवाई, सड़कों की साफ सफाई एवं अन्य मांग रखी गयी। पूजा समितियों द्वारा 16 अक्टूबर को संध्या छह बजे तक शहरी क्षेत्र में विसर्जन करने का प्रस्ताव दिया गया।

हैंडबाल टीम चयन को ले प्रतियोगिता :

सब जूनियर नेशनल बालक हैंडबाल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बिहार सब जूनियर बालक हैंडबाल टीम चयन प्रतियोगिता का आयोजन स्थानीय पीपीएम स्कूल में किया गया। पूर प्रदेश के 12 जिले के लगभग 75 खिलाड़ियों ने इसमें भाग लिया है। प्रतियोगिता के मुख्य चयनकर्ता अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी लकी कुमार, नेशनल रेफरी चंदन कुमार एवं सचिव आलोक कुमार मौजूद थे।

सचिव ने बताया कि इस प्रतियोगिता में चयनित 16 सदस्य बिहार टीम का आवासीय प्रशिक्षण शिविर आठ दिनों तक स्थानीय विद्यालय में चलेगा। चार अक्टूबर को टीम नेशनल प्रतियोगिता के लिए हैदराबाद के लिए प्रस्थान करेगी। संघ के अध्यक्ष डा. एसके सुनील, लोजपा नेत्री डा. इंदु कश्यप, समाजसेवी संतोष श्रीवास्तव उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी