अनिश्चितकालीन हड़ताल पर कार्यपालक सहायक

जहानाबाद। संविदा पर कार्यरत कार्यपालक सहायकों के मानदेय विसंगति सहित अन्य 10 लंबित मांगों की पूर्ति नहीं करने के कारण सोमवार से हड़ताल पर चले गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 11:01 PM (IST) Updated:Mon, 15 Mar 2021 11:01 PM (IST)
अनिश्चितकालीन हड़ताल पर कार्यपालक सहायक
अनिश्चितकालीन हड़ताल पर कार्यपालक सहायक

जहानाबाद। संविदा पर कार्यरत कार्यपालक सहायकों के मानदेय विसंगति सहित अन्य 10 लंबित मांगों की पूर्ति नहीं करने के कारण सोमवार से हड़ताल पर चले गए। बिप्रसुमिसो पटना के शाषी परिषद की 29वीं बैठक में लागू कार्यवाही बिदु समाप्त करने की मांग कर चौधरी कमेटी की अनुशंसा एवं राज्य सरकार द्वारा पूर्व में जारी संकल्प को खारिज करने की मांग कर रहे थे। सहायकों ने कहा कि 10 वर्षों से विभिन्न कार्यालयों में सफलतापूर्वक कार्यरत कार्यपालक सहायकों को निजी एजेन्सी बेल्ट्रॉन के हाथों सौंपने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है। फैसले के विरोध में पिछले कई दिनों से सांकेतिक सूचना सरकार के समीप पहुंचाने का काम किया गया है। अध्यक्ष अरविन्द कुमार ने कहा कि हमारी मांगे अगर सरकार द्वारा पूरी नहीं की गई और शाषी परिषद की 29 वीं बैठक की कार्यावली को रद नहीं किया जाता है तबतक हमलोगों का हड़ताल जारी रहेगा। इस मौके पर सचिव अभिषेक पाठक, कोषाध्यक्ष अंशुमान कश्यप, राजेश कुमार,रविश रंजन, मनीष, महेश, अभिषेक, अमरजीत, पिन्टु,रंजन, अखिलेश, अनिल, मंतोष, गुड़िया, रिकु, ममता, सोनी समेत सैंकड़ों की संख्या में कार्यपालक सहायक आंदोलन में उपस्थित थे।

जागरण संवाददाता, जहानाबाद :

पटना- रांची जन शताब्दी एक्स्प्रेस पर रविवार को नेयाजीपुर हाल्ट के समीप पथराव किया गया था। इस सिलसिले में पीडब्ल्यूआई के वरीय प्रशाखा अभियंता शंभु प्रसाद के बयान के पर दो नामजद तथा 10-12 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बताते चले कि रविवार को नेयाजीपुर हाल्ट के समीप दर्जन भर युवकों ने रेल पटरी पर शेड का करकट बिछा दिया था, और तो और आधे दर्जन से अधिक पटरी के चाबी खोल दिए गए थे । उनलोगों ने ट्रेन पर पत्थराव भी किया। जिसके कारण एसी बोगी के शीशे फूट गए और कुछ यात्री चोटिल भी हुए। इतना होने के वावजूद ट्रेन नेयाजीपुर हाल्ट से सकुशल गुजर गई । एक बड़ी हादसा होते- होते टल गया। घटना के बाद पहुंची पीडब्ल्यूआई के अधिकारियों ने पटरी की मरम्मत की। इधर आरपीएफ के सब इंसपेक्टर मनीष कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी को ले छापेमारी प्रारंभ कर दी गई है। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में पास के सलेमपुर तथा अन्य गावों के मंटू कुमार , मन्नू कुमार के अलावा 10-12 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी