धरनई मॉडल देखने पहुंचे समस्तीपुर के लोग

जहानाबाद । प्रखंड क्षेत्र के धरनई पंचायत प्रदेश के लिए मॉडल बन गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Mar 2021 08:41 PM (IST) Updated:Sat, 13 Mar 2021 08:41 PM (IST)
धरनई मॉडल देखने पहुंचे समस्तीपुर के लोग
धरनई मॉडल देखने पहुंचे समस्तीपुर के लोग

जहानाबाद । प्रखंड क्षेत्र के धरनई पंचायत प्रदेश के लिए मॉडल बन गया है। सौर उर्जा से रोशन इस पंचायत को देखने समस्तीपुर के इंटीग्रेटेड डेवलपमेंट फाउंडेशन के तहत ग्रामीण विकास कार्यक्रम से जुड़े लोग यहां पहुंचे। उनलोगों ने पंचायत सरकार भवन सभा कक्ष में स्थानीय मुखिया अजय सिंह यादव से विकास से संबंधित विस्तृत बातचीत की। यहां जीविका भवन, उप-स्वास्थ्य केंद्र, काजीहाउस, कन्हौज स्टेडियम, समेत अन्य विकास कार्यों का अवलोकन किया। फाउंडेशन के अध्यक्ष नीरज श्रीवास्तव ने कहा कि वास्तविक में यह पंचायत ग्रामीण विकास का अद्भूत स्वरूप प्रकट करताहै। परिभ्रमण पर मनोज प्रसाद, गीता देवी, बबीता देवी, बुधदेव कुमार,चंद्रदेव महतो समेत 35 लोग पहुंचे थे। इस दौरान सरपंच सियाशरण यादव, दीपक कुमार, सुनिलयादव, रविद्र पासवान समेत अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

जागरण संवाददाता, जहानाबाद

जिले में 14 मार्च को सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा का आयोजन कुल 11 केन्द्रों पर दो पालियों में होगा। परीक्षा को लेकर स्टैटिक दंडाधिकारी सह प्रेक्षक, पुलिस पदाधिकारी, जोनल दंडाधिकारी सह समन्वय प्रेक्षक, उड़नदस्ता दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है। जिले में बाल विद्या निकेतन, मुरलीधर इंटर विद्यालय, गौत्तमबुद्ध इंटर स्कूल, एसएनएस कॉलेज, ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल, एएनएस कॉलेज, गाँधी स्मारक इंटर विद्यालय, प्रतिभा पल्लवन पब्लिक स्कूल, राज्य संपोषित बालिका इंटर विद्यालय, डा भीमराव अंबेडकर अनुसूचित जाति बालिका आवासीय विद्यालय दक्षिणी तथा मानस इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, दक्षिणी को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा को कदाचार मुक्त वातावरण में संचालित करने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गई है। परीक्षा को लेकर अपर समाहर्ता अरविद मंडल को सहायक संयोजक के रूप में नामित किया गया है। केंद्र के अंदर ब्लू-टूथ, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण समेत अन्य किसी प्रकार के कागजात को ले जाने की अनुमित नही रहेगी। सघन जांच पड़ताल के बाद ही परीक्षार्थियों को अंदर प्रवेश कराया जाएगा। जिलाधिकारी नवीन कुमार ने इसे लेकर केन्द्राधीक्षक को निदेश दिया है कि परीक्षा के दिन सभी कोटि के कर्मी, पदाधिकारी, अभ्यर्थी निश्चित रूप से मास्क का उपयोग करेंगे। बिना मास्क के किसी भी परीक्षार्थी को पाया गया तो उन्हें प्रवेश की अनुमति नहीं दें। मुख्य प्रवेश द्वार पर भीड़ नहीं लगना चाहिए। परीक्षार्थी को बिना फोटो पहचान पत्र के किसी भी परिस्थिति में प्रवेश न दिया जाए। साथ हीं प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिकाओं के सील्ड बक्सों को निकासी के समय विडियोग्राफी कराने का निदेश दिया गया। परीक्षा के सफल संचालन को लेकर अनुमंडल कार्यालय में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। जागरण संवाददाता, जहानाबाद

जिले में 14 मार्च को सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा का आयोजन कुल 11 केन्द्रों पर दो पालियों में होगा। परीक्षा को लेकर स्टैटिक दंडाधिकारी सह प्रेक्षक, पुलिस पदाधिकारी, जोनल दंडाधिकारी सह समन्वय प्रेक्षक, उड़नदस्ता दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है। जिले में बाल विद्या निकेतन, मुरलीधर इंटर विद्यालय, गौत्तमबुद्ध इंटर स्कूल, एसएनएस कॉलेज, ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल, एएनएस कॉलेज, गाँधी स्मारक इंटर विद्यालय, प्रतिभा पल्लवन पब्लिक स्कूल, राज्य संपोषित बालिका इंटर विद्यालय, डा भीमराव अंबेडकर अनुसूचित जाति बालिका आवासीय विद्यालय दक्षिणी तथा मानस इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, दक्षिणी को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा को कदाचार मुक्त वातावरण में संचालित करने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गई है। परीक्षा को लेकर अपर समाहर्ता अरविद मंडल को सहायक संयोजक के रूप में नामित किया गया है। केंद्र के अंदर ब्लू-टूथ, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण समेत अन्य किसी प्रकार के कागजात को ले जाने की अनुमित नही रहेगी। सघन जांच पड़ताल के बाद ही परीक्षार्थियों को अंदर प्रवेश कराया जाएगा। जिलाधिकारी नवीन कुमार ने इसे लेकर केन्द्राधीक्षक को निदेश दिया है कि परीक्षा के दिन सभी कोटि के कर्मी, पदाधिकारी, अभ्यर्थी निश्चित रूप से मास्क का उपयोग करेंगे। बिना मास्क के किसी भी परीक्षार्थी को पाया गया तो उन्हें प्रवेश की अनुमति नहीं दें। मुख्य प्रवेश द्वार पर भीड़ नहीं लगना चाहिए। परीक्षार्थी को बिना फोटो पहचान पत्र के किसी भी परिस्थिति में प्रवेश न दिया जाए। साथ हीं प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिकाओं के सील्ड बक्सों को निकासी के समय विडियोग्राफी कराने का निदेश दिया गया। परीक्षा के सफल संचालन को लेकर अनुमंडल कार्यालय में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है।

chat bot
आपका साथी