72वें गणतंत्र दिवस पर शान से लहराया तिरंगा

72वें गणतंत्र दिवस पर शान से लहराया तिरंगा

जहानाबाद। जहानाबाद शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में मंगलवार को 72वें गणतंत्र दिवस पर गगन में शान से तिरंगा लहराया।

JagranWed, 27 Jan 2021 11:44 PM (IST)

जहानाबाद। जहानाबाद शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में मंगलवार को 72वें गणतंत्र दिवस पर गगन में शान से तिरंगा लहराया। जिला मुख्यालय और स्कूल कॉलेज और महादलित टोले में राजकीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। मुख्य समारोह का आयोजन ऐतिहासिक गांधी मैदान में हुआ। जहां जिलाधिकारी नवीन कुमार ने तिरंगा फहराया और परेड का निरीक्षण किया।

इस दौरान डीएम ने परेड की सलामी ली। मौके पर उपविकास आयुक्त मुकुल कुमार गुप्ता,एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय,एसडीओ निखिल धनराज निप्पणीकार, जिप अध्यक्ष आभा रानी समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे। कड़ाके की ठंड के बावजूद भी तिरंगे की शान में गांधी मैदान में आम आवाम की अच्छी खासी भीड़ झंडोत्तोलन के समय मौजूद थी।जैसे ही जिलाधिकारी ने डोर खिचा की शान से तिरंगा आसमान में लहराने लगा। राष्ट्रीय गान के साथ लोगों ने स्वतंत्रता आंदोलन के महानायकों को भी इस मौके पर नमन किया। मुख्य समारोह के पूर्व कारगिल चौक पर अवस्थित शहीद स्मारक माल्र्यापण किया। अंबेदकर चौक पर अवस्थित बाबा साहेब भीम राव अंबेदकर की आदमकद प्रतिमा पर नमन करते हुए काफिला गांधी मैदान की ओर चला गया। मुख्य समारोह में प्रवेश करने से पहले गांधी पार्क में अवस्थित बापू की प्रतिमा के पास जाकर अधिकारियों ने नमन किया। गणतंत्र दिवस की धूम पूरी दिन मची रही। व्यवहार न्यायालय में जिला जज आलोक कुमार पांडेय ने झंडोत्तोलन किया। समाहरणालय परिसर में डीएम, विकास भवन में डीडीसी,एसडीओ कार्यालय में एसडीओ,अनुमंडल पुलिस कार्यालय में एसडीपीओ, जिला परिषद कार्यालय में जिप अध्यक्ष आभा रानी,नगर परिषद कार्यालय में उपमुख्य पार्षद कृष्णा गुप्ता,पुलिस लाइन में झंडोत्तोलन किया गया। इधर जदयू कार्यालय में कार्यालय प्रभारी मुर्तजा अंसारी,राजद कार्यालय में जिलाध्यक्ष महेश ठज्ञकुर,कांग्रेस में जिलाध्यक्ष हरिनारायण द्विवेदी, भाजपा कार्यालय में जिलाध्यक्ष सुरेश कुमार शर्मा,जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के कार्यालय में जिलाध्यक्ष अनिल ठाकुर,ड्रग्स एसोसिएशन द्वारा अस्पताल मोड़ के समीप चुनाव समिति के अध्यक्ष त्रिशुलधारी शर्मा उर्फ बब्लू ने झंडोतोलन किया। डीईओ कार्यालय में जिला शिक्षा पदाधिकारी रामसागर सिंह, एसएस कॉलेज में प्राचार्य,एसएन सिन्हा कॉलेज में प्राचार्य सुधीर कुमार,डीएवी में प्राचार्या पूनम शर्मा,पीपीपीएस में प्राचार्य एमके झा, घोसी में हिमांशु कुमार,पीपी टीचर्स ट्रेनिग बिजलीपुर में अभिमन्यु सिंह, मानस इंटरनेशनल, पीपीएम, शांतिकूंज, रामकृष्ण परमहंस विद्यालय,बाल विद्या निकेतन, बाल विद्या मंदिर समेत अन्य सभी शिक्षण संस्थानों में संस्थान प्रमुखों ने ध्वजारोहण किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.