शहीदों को श्रद्धांजलि के साथ स्वतंत्रता दिवस कल

जहानाबाद जिला मुख्यालय में जलजमाव की समस्या मामूली बारिश होते ही कायम हो जाती है। गुरुवार को तकरीबन तीन घंटे तक बारिश में मुख्य मार्ग से लेकर गली मोहल्लों में जलजमाव की समस्या कायम हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 10:24 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 06:13 AM (IST)
शहीदों को श्रद्धांजलि के साथ स्वतंत्रता दिवस कल
शहीदों को श्रद्धांजलि के साथ स्वतंत्रता दिवस कल

जहानाबाद : स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए माल्र्यापण कर प्रारंभ किया जाएगा। समारोह का मुख्य आयोजन गांधी मैदान में आयोजित किया जाएगा। जिलाधिकारी नवीन कुमार ने गुरुवार को परेड का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी द्वारा नौ बजे गांधी मैदान में झंडोत्तोलन किया जाएगा। डीएम ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए समारोह स्थल पर शारीरिक दूरी का अनुपालन को लेक आंगतुकों को कम संख्या में आमंत्रित किया जा रहा है।

वायरस के के कारण मैदान के चारों ओर बैरिकेडिग किया गया है ताकि अनावश्यक भीड़ नहीं लग सके। समारोह स्थल को कार्यक्रम के पूर्व सेनेटाईज करने का निर्देश दिया गया है। कार्यक्रम में आकर्षक परेड का आयोजन किया जाएगा जिसमें जिला सशस्त्र बल, बीएमपी, गृह रक्षा वाहिनी भाग लेंगे। विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी निवेदिता कुमारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अशोक कुमार पांडेय को निर्देश दिया गया है।जिला मुख्यालय में झंडोत्तोलन के पश्चात महादलित टोलों में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमें अधिकारी भी भाग लेंगे। समारोह में झांकियों का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा। बच्चों से संबंधित एनसीसी एवं स्कॉट का परेड नहीं किया जाएगा। किसी भी प्रकार का सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थगित रहेगा। समारोह स्थल पर आगन्तुकों, वाहनों, स्टेज, पोडियम इत्यादि के लिए सेनिटाईजेशन एवं थर्मल इमेजिग की समुचित व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग को करने का निर्देश दिया गया है। डीएम ने जिलेवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना देते हुए अपील किया कि आप इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस अपने-अपने घरों में सुरक्षित रह कर परिवार के साथ मनाएं। कहां कितने बजे होगा झंडोत्तोलन गांधी मैदान-9.00 बजे

समाहरणालय 9:40बजे

विकास भवन 10:00 बजे

अनुमंडल कार्यालय 10:20बजे

पुलिस लाईन 10:30 बजे

chat bot
आपका साथी