top menutop menutop menu

संक्रमण से सतर्कता कम, लापरवाही ज्यादा

संक्रमण से सतर्कता कम, लापरवाही ज्यादा
Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 09:57 PM (IST) Author: Jagran

जहानाबाद : जिले में कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 300 से पार हो गई है। प्रशासन की सख्ती के बाद भी लोग संक्रमण के प्रति सतर्कता कम लापरवाही ज्यादा दिखा रहे हैं। लॉकडाउन के अनुपालन में चौक चौराहे के साथ-साथ गली मोहल्ले तक पुलिस के जवान मुस्तैद हैं ।बुधवार को सुबह दुकानें खुलते ही आवश्यक सामग्रियो की खरीदारी के लिए लोग घर से निकल पडे।कोई हांथो में थैले तो कोई दवा की पर्ची लेकर सरपट दुकान की ओर चल पड़े ।इस दौरान उन लोगों के सामने नहीं शारीरिक दूरी बनाए रखने का ध्यान था और नहीं मास्क के उपयोग करने का।हालांकि इस स्थिति के बीच बडी संख्या में जागरूक लोग भी थे जो हर हाल में शारिरीक दूरी के अनुपालन के साथ-साथ मास्क का उपयोग भी कर रखे थे। शहर के अस्पताल मोड, अरवल मोड, मलहचक, काको रोड, अबेंदकर चौक,बतीस भबरिया समेत अन्य कई स्थानों पर पुलिस कर्मी लोगों को लॉकडाउन का पाठ पढ़ा रहे थे। वेबजह घर से बाहर निकलने वाले लोगों को पुलिस के डंडे भी खाने पड रहे थे। लॉकडाउन के पहले चरण से ही प्रशासन सख्ती बरती रही है। लेकिन कई लोग अपनी आदतों से बा•ा नहीं आ रहे हैं। खासकर सब्जी मंडी में लापरवाही सबसे ज्यादा है। यहां दुकानदार से लेकर ग्राहक तक लापरवाही की सीमा पार कर रहे हैं। सब्जी मंडी में कहीं भी शारीरिक दूरी के लिए गोले नहीं बनाएं गए हैं ।पुलिस प्रशासन भी यहां लाचार नजर आती है ।गली मोहल्ले की दुकानों पर भी आवश्यक सतर्कता की धज्जियां उडाई जा रही है । दोपहर के बाद सडकों पर सन्नाटा

हालांकि दोपहर के बाद सडकों पर लोगों की आवाजाही काफी कम हो जा रही है। कई दुकानें भी बंद हो जा रही है। इस समय लॉकडाउन के अनुपालन में सुबह से जुटे पुलिस कर्मियों को भी थोड़ी राहत मिल रही थी। लेकिन इस बीच भी कई युवक वेबजह वाइक से सड़क पर भ्रमण करते दिख रहे थे। पुलिस से बचने के तरह-तरह के बहाने बनाते भी बनाए जा रहे थे । उनलोगों से जुर्माने की वसूली के साथ-साथ उठक बैठक भी पुलिस करा रही थी। इस वैश्विक महामारी में कुछ लोगों की लापरवाही सभी को परेशानी को बढ़ा सकता है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.