भोज में खाने के बाद बीमार पड़े दर्जनों लोग, सभी की स्थिति खतरे से बाहर

जहानाबाद काको प्रखंड क्षेत्र स्थित पाली थाना के अमरपुरा गांव में भोज खाने के बाद दर्जनों लोग फूड प्वाइजनिग के शिकार हो गए है। बीमार लोग आस-पास के नर्सिंग होम में इलाज करवा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:36 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:36 PM (IST)
भोज में खाने के बाद बीमार पड़े दर्जनों लोग, सभी की स्थिति खतरे से बाहर
भोज में खाने के बाद बीमार पड़े दर्जनों लोग, सभी की स्थिति खतरे से बाहर

जहानाबाद: काको प्रखंड क्षेत्र स्थित पाली थाना के अमरपुरा गांव में भोज खाने के बाद दर्जनों लोग फूड प्वाइजनिग के शिकार हो गए है। बीमार लोग आस-पास के नर्सिंग होम में इलाज करवा रहे हैं। कुछ लोगों को जहानाबाद एवं पटना के कादिरगंज में प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है।

इस सम्बन्ध में स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि अमरपुरा गांव निवासी व भाकपा माले नेता स्व. रामजतन शर्मा के ब्रह्मभोज में 18 जून को बड़ी संख्या में शामिल हुए थे जिनमें कई बड़े नेता भी शामिल थे।

ब्रम्हभोज में शामिल हुए लोगों को शनिवार सुबह से तेज बुखार, उल्टी एवं दस्त होने लगा जिसके बाद आसपास के गांव से शामिल हुए लोगों के भी बीमार होने की खबर मिलने लगी। भोज में शामिल होने वालों में सुधीर शर्मा, अभ्यानंद, अनिल शर्मा, मलय शर्मा सहित सैकड़ों लोग जिनमें बच्चे और बच्चियां भी शामिल थी, सभी की तबीयत बिगड़ने लगी। इसके बाद बीमार को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

हालांकि जब इसकी जानकारी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को मिली तो उन्होंने स्वास्थ्य टीम को प्रभावित गांवों में भेजा। हालांकि वहां के ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम मामले की गंभीरता को न समझते हुए सिर्फ खानापूर्ति कर रही थी। टीम के द्वारा केवल ओआरएस और पैरासिटामोल उपलब्ध कराया जा रहा था।

वहीं इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष ने बताया कि कई लोगों के श्राद्ध के खाने के बाद बीमार होने की सूचना मिली है। मामले की जांच की जा रही है। सामूहिक भोजन न कराकर ग्रामीणों के घर श्राद्ध का भोजन पहुंचाने की भी जानकारी प्राप्त हो रही है। वहीं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. शिव कुमार प्रसाद ने बताया कि गांव में मेडिकल टीम भेजा गया है। लोगों में डायरिया के लक्षण पाए गए हैं। सभी की स्थिति खतरे से बाहर है।

chat bot
आपका साथी