जहानाबाद में पुलिस छापेमारी में बालू तस्करों के पांच ट्रैक्टर व जेसीबी जब्त

जहानाबाद हुलासगंज क्षेत्र के निर्माणी मठ एवं रुस्तमपुर गांव के पास पुलिस ने सोमवार को छापेमारी कर बालू तस्करों के पांच ट्रैक्टर व एक जेसीबी जब्त किया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस ने अभियान चलाया। एक ट्रैक्टर मालिक सह पूर्व मुखिया को पकड़ा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 12:02 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 12:02 AM (IST)
जहानाबाद में पुलिस छापेमारी में बालू तस्करों के पांच ट्रैक्टर व जेसीबी जब्त
जहानाबाद में पुलिस छापेमारी में बालू तस्करों के पांच ट्रैक्टर व जेसीबी जब्त

जहानाबाद: हुलासगंज थाना क्षेत्र के निर्माणी मठ एवं रुस्तमपुर गांव के पास पुलिस ने सोमवार को छापेमारी कर बालू तस्करों के पांच ट्रैक्टर व एक जेसीबी जब्त किया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस ने अभियान चलाया। मौके से एक ट्रैक्टर मालिक सह पूर्व मुखिया को पकड़ा गया है। अन्य चालक भाग निकले। सभी वाहन मालिकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

थानाध्यक्ष राजीव कुमार रंजन ने बताया कि बालू के अवैध कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए व्यापक तैयारी की जा रही है। इसी क्रम में सोमवार को एसएच-71 के बगल में स्थित निर्माणी मठ गांव एवं रुस्तमपुर गांव में छापेमारी की गई। पुलिस ने दोनों गांवों के बगल में स्थित भूतही नदी के घाटों को घेर कर कार्रवाई की। इस दौरान एक लोड तथा चार अनलोड ट्रैक्टर जब्त किया गया। सभी ट्रैक्टर के चालक गाड़ी छोड़कर भाग गए। ट्रैक्टरों में बालू लोड करने के लिए जेसीबी भी खड़ी थी। उसे भी जब्त कर लिया गया। उन्होंने बताया कि रुस्तमपुर बेलदारी से ट्रैक्टर मालिक पूर्व मुखिया विजय बिद को पकड़ा गया है। छह माह पूर्व की गई थी पुलिस पर रोड़ेबाजी

थानाध्यक्ष ने बताया कि छह महीने पूर्व निर्माणी मठ गांव में बालू के कारोबारियों के खिलाफ हुलासगंज पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में निर्माणीमठ में कारोबारियों द्वारा पुलिस बल पर की गई रोड़ेबाजी को ध्यान में रखते हुए इस बार पूरी मुकम्मल तैयारी से यह कार्रवाई की गई थी। इसकी सूचना जिला खनन पदाधिकारी को भी दे दी गई है। सभी वाहन मालिकों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। कई क्षेत्रों में हो रही बालू की चोरी वरीय अवर निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि हुलासगंज प्रखंड क्षेत्र के कई भागों में अभी भी बालू चोरी की सूचना है। पुलिस बालू घाट एवं कारोबारियों पर नजर रखे हुए है।

chat bot
आपका साथी