आज से छह जुलाई तक चलने वाले स्मृति दिवस के कार्यक्रम की रूपरेखा तय

जहानाबाद भाजपा के कार्यालय में जिलाध्यक्ष सुरेश कुमार शर्मा की अध्यक्षता में डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस की पूर्व संध्या पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:47 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:47 PM (IST)
आज से छह जुलाई तक चलने वाले स्मृति दिवस के कार्यक्रम की रूपरेखा तय
आज से छह जुलाई तक चलने वाले स्मृति दिवस के कार्यक्रम की रूपरेखा तय

जहानाबाद: भाजपा के कार्यालय में जिलाध्यक्ष सुरेश कुमार शर्मा की अध्यक्षता में डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस की पूर्व संध्या पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में वर्चुअल माध्यम से लोग शामिल हुए। मुख्य अतिथि प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अजीत शर्मा ने कहा की सरकार लोगों की जन आकांक्षाओं एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को साकार करते हुए कश्मीर से धारा 370 को निरस्त किया है, ताकि कश्मीरी भी देश की मुख्य धारा से जुड़ सके। उन्होंने कहा कि एक राष्ट्र, एक निशान, एक विधान के सपने को मोदी सरकार ने पूरा किया है। संसार में ऐसे बहुत ही कम राजनीतिज्ञ होंगे, जिन्होंने जीवन के कुल 52 वर्ष के अंतिम 14 साल राजनीति में बिताए और इसी अल्प अवधि में वे राष्ट्र प्रेम के ऐसे उच्च शिखर पर पहुंचे, जिसका कोई मिसाल अन्यत्र दुर्लभ है।

जिलाध्यक्ष ने 23 जून से छह जुलाई तक चलने वाले स्मृति दिवस के आगामी कार्यक्रम पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि 23 जून को जिला मुख्यालय से लेकर बूथ एवं शक्ति केंद्रों पर डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि एवं माल्यार्पण के साथ उनके विचार, त्याग और बलिदान पर चर्चा की जाएगी। साथ ही उनके द्वारा बताए गए सिद्धांतों पर अनवरत चलते रहने को कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर व्यापक रूप से पौधारोपण कार्यक्रम संचालित किया जाएगा। वृक्षपालकों को लगाए गए पौधों के देखभाल के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। 25 जून को कांग्रेस शासन द्वारा आपातकाल की घोषणा के वर्षगांठ को काला दिवस के रूप में मनाया जाएगा। साथ ही साथ स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत को ध्यान में रखते हुए सभी बूथों पर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। इस कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष सह पूर्व विधान पार्षद राधा मोहन शर्मा, जिला महामंत्री रवि रंजन, निरंजन कुमार बबलू, विकास कुमार रोशन, दामोदर प्रसाद, रणविजय कुमार, ज्योति प्रकाश, दीपक गुप्ता समेत अन्य कार्यकर्ता शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी