राइफल-गोली, ग्रेनेड व डेटोनेटर के साथ दो गिरफ्तार

जहानाबाद। जहानाबाद पुलिस ने एसटीएफ के इनपुट के आधार पर राइफल गोली मैगजीन हैंड ग्रेनेड सहित भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ दो हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 09:47 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 09:47 PM (IST)
राइफल-गोली, ग्रेनेड व डेटोनेटर के साथ दो गिरफ्तार
राइफल-गोली, ग्रेनेड व डेटोनेटर के साथ दो गिरफ्तार

जहानाबाद। जहानाबाद पुलिस ने एसटीएफ के इनपुट के आधार पर राइफल, गोली, मैगजीन, हैंड ग्रेनेड सहित भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ दो हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में कड़ौना ओपी क्षेत्र के विस्टॉल गांव निवासी परशुराम सिंह और गया जिले के टेकारी थाना क्षेत्र के डोहिया गांव से संजय सिंह का नाम शामिल है। दोनों की जहानाबाद जेल ब्रेक कांड में संलिप्तता की जांच की जा रही है। यह जानकारी जहानाबाद के एसपी दीपक रंजन ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में दी।

बताया गया कि एसटीएफ को इनपुट मिला था कि जहानाबाद जेल ब्रेक कांड में शामिल हार्डकोर नक्सली गांव में छुपे हुए हैं। उनके पास भारी मात्रा में विस्फोटक है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के पास से एक रायफल, 25 जिंदा कारतूस, सात मैगजीन, पांच अ‌र्द्ध निर्मित ग्रेनेड के अलावा 7248 ग्रेनेट के पा‌र्ट्स भी मिले हैं। नक्सलियों के ठिकाने पर इलेक्ट्रॉनिक ड्रिलिग मशीन, दो वायरलेस सेट, आठ बोरा चारकोल, 650 सेफ्टी कैच हैंड ग्रेनेड 605 डेटोनेटर समेत अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद किया गया है। सशस्त्र अधिनियम विस्फोटक पदार्थ अधिनियम तथा सीएलए के तहत दोनों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। गिरफ्तार नक्सलियों के संपर्क का पता लगाया जा रहा है। नक्सल घटना में संलिप्तता और विस्फोटक आपूर्ति के बारे में जांच चल रही है। जो भी सामग्री बरामद हुई है उससे यह साबित होता है कि चाहे तो इसका सीधा कनेक्शन नक्सल गतिविधि से है। नक्सलियों के लिए आवश्यक सामग्री की सप्लाई देते होंगे। सभी बिदूओं पर जांच पड़तल की जा रही है। एसपी ने बताया कि इस गिरफ्तारी से कई नक्सली कांडों का उद्भेदन में काफी सहायता मिलेगी। मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अशोक कुमार पांडेय तथा कड़ौना ओपी अध्यक्ष अजीत कुमार भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी