बारिश में भी अधिकारियों ने चलाया टीकाकरण को ले जागरुकता अभियान

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर टीका आपके द्वार अभियान को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी नवीन कुमार एवं उप विकास आयुक्त मुकुल कुमार गुप्ता ने नगर परिषद क्षेत्र के अम्बेडकर नगर का परिभ्रमण कर लोगों को टीका के लिए जागरूक किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:08 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:08 PM (IST)
बारिश में भी अधिकारियों ने चलाया  टीकाकरण को ले जागरुकता अभियान
बारिश में भी अधिकारियों ने चलाया टीकाकरण को ले जागरुकता अभियान

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर टीका आपके द्वार अभियान को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी नवीन कुमार एवं उप विकास आयुक्त मुकुल कुमार गुप्ता ने नगर परिषद क्षेत्र के अम्बेडकर नगर का परिभ्रमण कर लोगों को टीका के लिए जागरूक किया। अधिकारी द्वय द्वारा चलाए गए जागरूकता अभियान में 49 लोगों ने टीका लगवाया। उन्होंने घर-घर जाकर लोगों को टीका के विषय में विस्तृत जानकारी दी। फैली हुई भ्रांतियों के बारे में लोगों से संवाद किया।

उन्होंने स्वास्थ्य परियोजना प्रबंधक को निर्देश दिया कि आगे भी माईक्रो प्लान तैयार कर लोगों को टीका लगाया जाए ताकि अंबेडकर नगर वार्ड में पात्र लाभुकों का टीकाकरण कर शत प्रतिशत आच्छादित किया जा सके। डीएम ने बताया कि कोरोना वायरस का प्रभाव अभी तक समाप्त नहीं हुआ है, जिसके जंग से लड़ने के लिए हमें आगे आकर टीका लेना होगा। टीका शत प्रतिशत अच्छादित करने के लिए जिले के सभी पंचायत के साथ-साथ नगर परिषद क्षेत्र जहानाबाद एवं नगर पंचायत मखदुमपुर के सभी वार्डों में टीका आपके द्वार के तहत सभी पात्र लोगों को टीका दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने जिलेवासियों से अपील किया कि अपने साथ-साथ अपने परिजनों तथा आस-पड़ोस तथा अपने समाज को सुरक्षित रखने के लिए टीका लगाना आवश्यक है। अपने स्वास्थ्यहित एवं जीवन सुरक्षा के लिए आप सभी को आगे आकर टीका लगवाना होगा और स्वयं के साथ अपने समाज तथा देश को कोरोना मुक्त बनाना होगा। आप अपने साथ अपने परिजनों को भी साथ में टीकाकरण केन्द्र अथवा शिविर में ले जा कर टीका लगाये। टीका जीवन दायक है और किसी भी व्यक्ति के प्राणों की रक्षा करने से अधिक पुण्य और कोई नहीं है। अत: इस नेक और पवित्र कार्य में अपनी सहभागिता अवश्य सुनिश्चित करें और जनप्रतिनिधियों तथा समाजसेवकों द्वारा किए जा रहे हैं टीकाकरण जागरूकता कार्यक्रम में अपना योगदान अवश्य दें। यदि आवश्यक हो तो संबंधित प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी, वरीय पदाधिकारी या उप विकास आयुक्त एवं जिला पदाधिकारी को भी जागरूकता कार्यक्रमों में सम्मिलित करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी