जहानाबाद में 437 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

जहानाबाद। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर रतनी प्रखंड में प्रत्याशियों के साथ आए समर्थकों के भीड़ से गहमागहमी का माहौल कायम रहा। 437 लोगों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:26 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:26 PM (IST)
जहानाबाद में 437 प्रत्याशियों ने किया नामांकन
जहानाबाद में 437 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

जहानाबाद। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर रतनी प्रखंड में प्रत्याशियों के साथ आए समर्थकों के भीड़ से गहमागहमी का माहौल कायम रहा। 437 लोगों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। निर्वाची-सह- बीडीओ अशोक प्रसाद ने बताया कि मुखिया पद के लिए स्वीटी सिन्हा, रंजू देवी ,सविता कुमारी, नेहा कुमारी, गिन्नी देवी ,आरती प्रसाद साह, इशरत परवीन, सुबेलाल कुमार, राजेश कुमार उर्फ राजू पटेल, रेशमी देवी, ब्रजेश कुमार, रीता देवी, इश्तयाक आजम सहित 36 लोगों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। वहीं सरपंच 30, पंचायत समिति 38, वार्ड 229 व पंच पद के लिए 104 लोगों ने नामांकन किया। नामांकन में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए हेल्प डेस्क पर प्रत्याशियों को जानकारी दी जा रही है। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किये गए हैं। हालांकि प्रत्याशियों के साथ आई भीड़ से शकूराबाद कुर्था मुख्य मार्ग स्थित प्रखंड मुख्यालय के समीप जाम का ²श्य बना रहा। रुक रुक कर लंबी बीडीओ अशोक प्रसाद घूम-घूम कर नामांकन की पल-पल की खबर लेते रहे। मतदान फीसद बढ़ाने को लेकर चला जागरूकता अभियान

जागरण संवाददाता,जहानाबाद:

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर निर्वाचन आईकान अमित कुमार ने घोसी प्रखंड के कामेश्वर उच्च विद्यालय अलीगंज में चुनाव पाठशाला एवं मतदाता जागरूकता अभियान चलाया। प्रधानाध्यापक एवं चुनाव में लगे कर्मियों के प्रशिक्षक निरंजन कुमार उपस्थित थे। निर्वाचन आइकान ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को बताया कि आप सभी जिस तरह से लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव में सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान फीसद बढ़ाने के लिए अपने-अपने घर परिवार एवं गांव के लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित किए थे। उसी तरह से पंचायत चुनाव में भी अपने परिवार एवं आस-पड़ोस के लोगों को पंचायत चुनाव में भी अपना बहुमूल्य वोट देकर एक अच्छे जनप्रतिनिधि का चुनाव करें। उन्होंने छात्र-छात्राओं को बताया कि आपका उम्र 18 वर्ष नहीं हुआ है लेकिन आप अपने आस-पड़ोस के लोगों को मतदान के बारे में बताएं और उन्हें अपने नजदीकी मतदान केंद्र पर जाकर अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट कराएं। एक अच्छे नेतृत्व करता का चुनाव के लिए वोट करना जरूरी है। प्रधानाध्यापक ने बताया कि लोकतंत्र के महापर्व पर आप सब भयमुक्त होकर अच्छे जनप्रतिनिधि का चयन करें।

chat bot
आपका साथी