चौथे चरण के चुनाव में सभी पंचायतों में बनाया गया जोन, रहेगी चौकसी

चौथे चरण के पंचायत चुनाव को लेकर कटेया व पंचदेवरी प्रखंड की सभी पंचायतों में जोन बनाया गया है। 20 पंचायतों में 40 सेक्टर बनाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 04:38 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 04:38 PM (IST)
चौथे चरण के चुनाव में सभी पंचायतों में बनाया गया जोन, रहेगी चौकसी
चौथे चरण के चुनाव में सभी पंचायतों में बनाया गया जोन, रहेगी चौकसी

गोपालगंज: चौथे चरण के पंचायत चुनाव को लेकर कटेया व पंचदेवरी प्रखंड की सभी पंचायतों में जोन बनाया गया है। अलावा इसके दोनों प्रखंडों की कुल 20 पंचायतों में 40 सेक्टर बनाए गए हैं। दोनों प्रखंडों को छह सुपर जोन में बांटते हुए वरीय पदाधिकारियों को सुपर जोनल पदाधिकारी बनाया गया है। प्रशासनिक स्तर पर चुनाव को देखते हुए प्रत्येक दो बूथ पर एक गश्ती दल दंडाधिकारी की भी तैनाती की गई है।

चौथे चरण में कटेया व पंचदेवरी प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार का कार्य अंतिम चरण में पहुंच गया है। इस प्रखंड में 18 अक्टूबर की शाम तक प्रत्याशी चुनाव प्रचार कर सकेंगे। 18 अक्टूबर की शाम के चार बजे प्रचार का कार्य समाप्त हो जाएगा। यहां 20 अक्टूबर को होने वाले मतदान के एक दिन पूर्व मतदान कर्मी बूथों के लिए रवाना होंगे। इस चरण में दोनों प्रखंड में जिला परिषद की तीन सीटों के अलावा सरपंच व पंच के 20-20, पंचायत समिति की 28 तथा वार्ड व पंच के पदों पर चुनाव कराया जाएगा। प्रखंड में पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। यहां तैनात होने वाले कर्मियों के दूसरे चरण के प्रशिक्षण के बाद 18 अक्टूबर को डिस्पैच सेंटर पर इन्हें अंतिम चरण का प्रशिक्षण दिया जाएगा। अंतिम चरण के प्रशिक्षण के अगले दिन यानि 19 अक्टूबर को मतदान कर्मी सरपंच व पंच के पदों के चुनाव को लेकर बैलेट बाक्स लेकर मतदान केंद्रों पर रवाना होंगे। प्रशासनिक स्तर पर चुनाव को लेकर प्रत्येक मतदान केंद्र पर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए जोन व सुपर जोन का भी गठन करते हुए जोनल व सुपर जोनल दंडाधिकारियों की भी तैनाती की गई है। इस प्रखंड में 20 अक्टूबर को मतदान के बाद ईवीएम व बैलेट बाक्स को कड़ी सुरक्षा के बीच थावे स्थित डायट में लाया जाएगा, जहां कड़ी सुरक्षा के बीच 22 व 23 अक्टूबर को मतों की गणना का कार्य किया जाएगा। --------------

पंचायत चुनाव

- कटेया व पंचदेवरी प्रखंड में तैनात होंगे 148 गश्ती दल दंडाधिकारी

- छह सुपर जोन से होगी दोनों प्रखंड की निगरानी, वरीय पदाधिकारी तैनात

chat bot
आपका साथी