मतदान के प्रति महिलाओं-युवाओं को किया गया जागरूक

जागरण संवाददाता गोपालगंज विधानसभा चुनाव के दौरान सभी बूथों पर शत प्रतिशत मतदान के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। इस कार्यक्रम के दौरान जीविका कर्मियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। सोमवार को जिले के विभिन्न प्रखंडों में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जीविका दीदियों ने गांवों में जाकर महिलाओं व युवाओं को मतदान के प्रति जागरूक किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:42 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 07:42 PM (IST)
मतदान के प्रति महिलाओं-युवाओं को किया गया जागरूक
मतदान के प्रति महिलाओं-युवाओं को किया गया जागरूक

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : विधानसभा चुनाव के दौरान सभी बूथों पर शत प्रतिशत मतदान के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। इस कार्यक्रम के दौरान जीविका कर्मियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। सोमवार को जिले के विभिन्न प्रखंडों में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जीविका दीदियों ने गांवों में जाकर महिलाओं व युवाओं को मतदान के प्रति जागरूक किया। इस दौरान मतदान के दिन हर हाल में मतदान करने के लिए महिलाओं को वोट देने के लिए प्रेरित किया गया। मतदाताओं को उनके अधिकारो के बारे में जानकारी देने के लिए उनके बीच पर्ची का भी वितरण किया गया।

उप विकास आयुक्त सह स्वीप कोषांग के वरीय पदाधिकारी सज्जन आर ने बताया कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए ग्रामीण इलाकों में लगातार कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत सोमवार को जीविका कर्मियों ने भोरे, हथुआ, सदर प्रखंड, कुचायकोट प्रखंड, मांझा प्रखंड, बरौली प्रखंड सहित कई अन्य प्रखंडों में जागरूकता कार्यक्रम चला कर मतदान के लिए लोगों को जागरूक किया। इस दौरान जीविका कर्मियों ने महिलाओं व युवा मतदाताओं को मतदान के प्रति बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने को लेकर शपथ भी दिलाई। उन्होंने बताया कि स्वीप अभियान के दौरान गांवों में पेंटिंग व मेंहदी प्रतियोगिता आदि का भी आयोजन किया जा रहा है। इसके साथ ही स्काउड व गाइड के माध्यम से बुजुर्ग, दिव्यांग व गर्भवती महिलाओं को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्वीप कोषांग के कार्यक्रमों की जिला स्तर पर लगातार मानीटरिग की जा रही है। ताकि ग्रामीण इलाके में रहने वाली महिलाओं को भी मतदान के प्रति जागरूक किया जा सके।

chat bot
आपका साथी