खेत में बिजली का पोल लगाने से ग्रामीणों ने रोका, किया हंगामा

गोपालगंज मांझागढ़ थाना क्षेत्र के बहोरा टोला में खेत में बिजली का पोल लगाने पहुंचे बिजली ि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:31 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:31 PM (IST)
खेत में बिजली का पोल लगाने से ग्रामीणों ने रोका, किया हंगामा
खेत में बिजली का पोल लगाने से ग्रामीणों ने रोका, किया हंगामा

गोपालगंज : मांझागढ़ थाना क्षेत्र के बहोरा टोला में खेत में बिजली का पोल लगाने पहुंचे बिजली विभाग के कर्मियों को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। आक्रोशित ग्रामीणों ने अपने खेतों में बिजली का पोल लगाने से हंगामा शुरू कर दिया। ग्रामीण मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए कर्मियों ने काम को रोक दिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझा कर शांत करा दिया।

बताया जाता हैं कि रुक्सौल से गोपालगंज ग्रिड मे आ रही 220 केवीएस का बिजली की रूट चार्ट मे बहोरा टोला भी पड़ता है। बुधवार को बिजली विभाग की टीम पोल लगाने के लिए बहोरा टोला पहुंची, तभी ग्रामीण लाठी डंडा लेकर पहुंच गए। ग्रामीण अपने खेतों में बिजली का पोल लगाने का विरोध करने लगे। उन्होंने खेतों में बिजली का पोल लगाने से रोक कर हंगामा शुरू कर दिया। ग्रामीण खेतों में बिजली का पोल लगाने से पहले मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए कर्मियों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी। सूचना मिलते ही बीडीओ बिड्डू कुमार राम ,सीओ शाहिद अख्तर, थानाध्यक्ष विशाल आनंद, प्रखंड कृषि पदाधिकारी रविद्र बैठा के साथ मांझागढ़ थाना, बरौली थाना, थावे थाना, नगर थाना, यादोपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने ग्रामीणों को समझा कर शांत करा दिया। इस दौरान यह आश्वासन दिया गया कि पोल लगने के बाद ग्रामीणों को मुआवजा दिया जाएगा। 23 मार्च को डीएम व जनप्रतिनिधियों ने लिया था जायजा

मांझा : पिछले छह महीने से खेत में पोल लगाने को लेकर बिजली विभाग तथा बहोरा टोला के ग्रामीणों के बीच विवाद चल रहा है। इस बीच जब भी बिजली विभाग के कर्मी पोल लगाने पहुंचते हैं, ग्रामीण मुआवजा देने की मांग को लेकर उन्हें रोक देते हैं। इसे देखते हुए बीते 23 मार्च को डीएम डा. नवल किशोर चौधरी, विधायक रामप्रवेश राय, विधान पार्षद आदित्यनाथ पाण्डेय ने बहोरा टोला जाकर स्थिति का जायजा लिया था। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर मामले को सुलझाने को निर्देश दिया था।

chat bot
आपका साथी