वैक्सीन की कमी से टीकाकरण ठप, निराश होकर लौटे लोग

गोपालगंज। जिले के कोविड वैक्सीन के स्टाक में कमी आने के कारण वैक्सीनेशन का काम प्रभावित हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 10:44 PM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 10:44 PM (IST)
वैक्सीन की कमी से टीकाकरण ठप, निराश होकर लौटे लोग
वैक्सीन की कमी से टीकाकरण ठप, निराश होकर लौटे लोग

गोपालगंज। जिले के कोविड वैक्सीन के स्टाक में कमी आने के कारण वैक्सीनेशन का काम प्रभावित हो गया है। वैक्सीन की कमी से शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने बिना सूचना दिए शहर के अंबेडकर भवन में बनाए गए वैक्सीनेशन केंद्र पर वैक्सीन लगाने का काम स्वास्थ्य विभाग ने ठप कर दिया, जिससे वैक्सीन लगवाने आए लोग निराश होकर लौट गए। 15 जुलाई तक वैक्सीन आने की उम्मीद है। वैक्सीन आने के बाद फिर से वैक्सीनेशन की गति तेज होगी।

स्वास्थ्य विभाग जिले में जगह जगह शिविर लगाकर लोगों को कोविड वैक्सीन लगा रहा है। शहर के अंबेडकर भवन में भी वैक्सीनेशन केंद्र बनाया गया है। इस वैक्सीनेशन केंद्र पर प्रतिदिन छह सौ लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। शनिवार की सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने के लिए अंबेडकर भवन पहुंच गए। समय बीतने के साथ भीड़ बढ़ती गई, लेकिन वैक्सीनेशन का काम श शुरू नहीं हुआ। वैक्सीन की कमी के कारण स्वास्थ्य विभाग ने बिना सूचना दिया वैक्सीनेशन का काम ठप कर दिया, जिससे निराश होकर लोग लौट गए। अंबेडकर भवन में वैक्सीन लेने पहुंचे कुचायकोट प्रखंड के सासामुसा गांव निवासी संजय कुमार, कुचायकोट निवासी फारुख, थावे प्रखंड के वृंदावन गांव निवासी उमेश कुमार ने बताया कि वैक्सीन लेने के लिए कई दिनों से अंबेडकर भवन का चक्कर लगा रहे हैं। शनिवार की सुबह पांच बजे ही वैक्सीन लगवाने के लिए अंबेडकर भवन पहुंच कर कतार में खड़े हो गए। लेकिन इसी बीच दस बजे स्वास्थ्य विभाग के कर्मी ने बताया कि वैक्सीन खत्म हो गई है, जिसके कारण वैक्सीनेशन का कार्य ठप कर दिया गया है। अब 15 जुलाई तक वैक्सीन आने की उम्मीद है। वैक्सीन आने के बाद वैक्सीनेशन का काम फिर से शुरू होगा।

कोरोना संक्रमित सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक की पटना एम्स में मौत

बरौली (गोपालगंज)। बरौली नगर के सिसई वार्ड-पांच निवासी सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक नवी रसूल की पटना एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई। सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक कोरोना से संक्रमित थे। शनिवार को पटना से उनका शव लाए जाने के बाद उन्हें सिपुर्द-ए-खाक किया गया।

बताया जाता है कि बरौली नगर के सिसई वार्ड-पांच निवासी सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक 70 वर्षीय नवी रसूल की तबीयत बिगड़ने पर 11 मई के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरौली कोरोना जांच की गई थी, जिसमें ये पाजिटिव पाए गए थे। कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद स्वजनों ने इन्हें 16 मई को पटना एम्स में भर्ती कराया। इसी बीच शुक्रवार की शाम इलाज के दौरान सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक की पटना एम्स में मौत हो गई। शनिवार की सुबह इनका शव सिसई लाया गया। शव लाए जाने के बाद सिसई वार्ड का माहौल गमगीन हो गया। स्वजनों के चीत्कार से लोगों की भी आंखें भर आई।

chat bot
आपका साथी