गोपालगंज के धोखाधड़ी के आरोपित के घर यूपी पुलिस ने चस्पा किया नोटिस

धोखाधड़ी करने के मामले में उचकागांव थाना क्षेत्र के लुहसी गांव पहुंची उत्तर प्रदेश की पुलिस टीम ने स्थानीय एक युवक के घर पर नोटिस चस्पा किया। आरोपित के खिलाफ न्यायालय ने नोटिस जारी किया है। बताया जाता है कि तीन साल पहले उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के घुघली थाना क्षेत्र के पुरैना खंडी चौरा गांव निवासी रोजाद्दीन से विदेश भेजने के नाम पर लुहसी गांव निवासी रामप्रवेश सिंह के पुत्र सुजीत कुमार सिंह ने पासपोर्ट तथा एक लाख 40 हजार रुपये लिए थे। लेकिन रोजसद्दीन को विदेश नहीं भेजा गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 09:08 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 09:08 PM (IST)
गोपालगंज के धोखाधड़ी के आरोपित के घर यूपी पुलिस ने चस्पा किया नोटिस
गोपालगंज के धोखाधड़ी के आरोपित के घर यूपी पुलिस ने चस्पा किया नोटिस

संवाद सूत्र, उचकागांव (गोपालगंज) : धोखाधड़ी करने के मामले में उचकागांव थाना क्षेत्र के लुहसी गांव पहुंची उत्तर प्रदेश की पुलिस टीम ने स्थानीय एक युवक के घर पर नोटिस चस्पा किया। आरोपित के खिलाफ न्यायालय ने नोटिस जारी किया है। बताया जाता है कि तीन साल पहले उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के घुघली थाना क्षेत्र के पुरैना खंडी चौरा गांव निवासी रोजाद्दीन से विदेश भेजने के नाम पर लुहसी गांव निवासी रामप्रवेश सिंह के पुत्र सुजीत कुमार सिंह ने पासपोर्ट तथा एक लाख 40 हजार रुपये लिए थे। लेकिन, रोजसद्दीन को विदेश नहीं भेजा गया। इस मामले में युवक ने सुजीत कुमार सिंह के खिलाफ साल 2019 में घुघली थाने में धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज कराई। प्राथमिकी दर्ज करने के बाद यूपी पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए कई बार लुहसी गांव में छापेमारी की। लेकिन वह गिरफ्तार नहीं हो सका। इसी बीच न्यायालय ने आरोपित के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया। वारंटी जारी होने के बाद शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की घुघली थाना के एसआइ इंद्रभूषण कुमार दल बल के साथ लहुसी गांव पहुंच कर धोखाधड़ी मामले के आरोपित सुजीत कुमार सिंह के घर पर नोटिस चिपकाया। एसआइ ने बताया कि यदि नोटिस चिपकाने के बाद आरोपित ने न्यायालय में आत्मसमर्पण नहीं किया गया तो उसके घर की कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जाएगी।

महिला से ठगी करने के मामले में आरोपित गिरफ्तार गोपालगंज : फुलवरिया थाना क्षेत्र के कोयलादेवा स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में महिला को झांसा देकर 18 हजार रुपये की ठगी करने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मीरगंज थाना क्षेत्र के खैरटिया गांव की आयशा खातून से गत छह जनवरी को बैंक परिसर में एक युवक ने कागज का गड्डी हाथ में थमाकर महिला के पास मौजूद 18 हजार रुपये की ठगी कर ली थी। अभी पुलिस आरोपित की पहचान का प्रयास ही कर रही थी कि इसी बीच महिला दोबारा बैंक में पैसा जमा करने पहुंची। इसी बीच उससे 18 हजार रुपये की ठगी करना वाला युवक महिला को दिख गया। महिला के शोर मचाने पर बैंक में मौजूद लोगों ने युवक को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। गिरफ्तार किए गए युवक की पहचान पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया थाना क्षेत्र के चांदपरसा गांव के कृष्णा कुमार के रूप में की गई है। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपित को शुक्रवार की शाम जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी