अंतिम दिन 198 मतदान कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता गोपालगंज प्रथम चरण के प्रशिक्षण कार्यक्रम में निर्धारित तिथि को उपस्थित नही

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 11:22 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 11:22 PM (IST)
अंतिम दिन 198 मतदान कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण
अंतिम दिन 198 मतदान कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : प्रथम चरण के प्रशिक्षण कार्यक्रम में निर्धारित तिथि को उपस्थित नहीं होने वाले शेष बचे 198 मतदान कर्मियों को रविवार को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान तमाम मतदान कर्मियों को चुनाव की प्रक्रिया से लेकर ईवीएम के संचालन तक के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। प्रशिक्षण के दौरान सरपंच व पंच के पदों के लिए बैलेट पेपर से चुनाव कराने के बारे में भी मतदान कर्मियों को बताया गया।

रविवार को शहर के एमएम उर्दू उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में प्रथम चरण का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान प्रथम चरण के प्रशिक्षण से वंचित रहे मतगणना कर्मियों, द्वितीय मतदान पदाधिकारी, तृतीय मतदान पदाधिकारी ए एवं तृतीय मतदान पदाधिकारी सी वर्ग के कुल 198 मतदान कर्मियों को उनके अधिकार व कार्य के बारे में बताया गया। सुबह के 10 बजे से चले तीन घंटे के प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान मतदान कर्मियों को ईवीएम के संचालन, माक पोलिग, ईवीएम व बैलेट बाक्स को सील करने के तौर तरीके आदि के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया। प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी राहुल सिन्हा ने बताया कि मतदान कर्मियों के द्वितीय चरण का प्रशिक्षण आगामी 20 सितंबर से 23 सितंबर के बीच निर्धारित किया गया है।

पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च संवाद सहयोगी, हथुआ (गोपालगंज) : आगामी पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण व भयमुक्त माहौल में संपन्न कराने को लेकर पुलिस ने रविवार को प्रखंड क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस की टीम मछागर लछीराम, सोहागपुर, अहिरौली, मिर्जापुर, चैनपुर, बरी रायभान आदि पंचायत के कई गांवों में बाइक पर सवार होकर निकली। हथुआ इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने चुनाव को देखते हुए प्रखंड के तमाम गांवों में लगातार निगरानी रख रही है। इसके लिए गश्ती भी की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा असमाजिक तत्वों पर निगरानी रखने के लिए लगातार वाहनों की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी