सभी बूथों पर रहेंगे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम : एसपी

जागरण संवाददाता गोपालगंज आगामी पंचायत चुनाव के दौरान सभी बूथों पर सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध र

JagranMon, 27 Sep 2021 12:09 AM (IST)
सभी बूथों पर रहेंगे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम : एसपी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : आगामी पंचायत चुनाव के दौरान सभी बूथों पर सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध रहेगा। बूथों पर पर्याप्त संख्या में जवानों की तैनाती की जाएगी। साथ ही प्रत्येक दो बूथ पर गश्ती दल दंडाधिकारी व इतने ही पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। चुनाव कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराया जाएगा। रविवार को वरीय पुलिस पदाधिकारियों के साथ पुलिस लाइन पहुंचे एसपी ने बताया कि यूपी की सीमा से लगे बूथों पर अतिरक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की जा रही है।

इसके पूर्व पुलिस लाइन पहुंचने के बाद एसपी आनंद कुमार ने पंचायत चुनाव को लेकर मतदान केंद्रों पर जवानों की तैनाती सहित अन्य कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने पुलिस लाइन परिसर में ही दोनों अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों के अलावा अन्य पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की तथा विधि व्यवस्था के अनुपालन के साथ ही वारंटियों की धर पकड़ तेजी से करने का निर्देश दिया। पुलिस लाइन के निरीक्षण के दौरान उन्होंने पुलिस लाइन में चुनाव कार्य के लिए तैनात किए जाने वाले जवानों के खाने-पीने की व्यवस्था से लेकर अन्य बातों की जानकारी प्राप्त की। बैठक में एसडीपीओ सदर संजीव कुमार, एसडीपीओ हथुआ नरेश कुमार तथा वरीय उप समाहर्ता राहुल सिन्हा के अलावा अन्य पुलिस पदाधिकारी भी मौजूद रहे। मतदान के दिन सील रहेगी यूपी से लगने वाली विजयीपुर प्रखंड की सीमा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में जिले के विजयीपुर प्रखंड में होने वाले चुनाव को देखते हुए प्रखंड से उत्तरप्रदेश की लगने वाली सीमा सील रहेगी। मतदान के दिन पूरे विजयीपुर प्रखंड में वाहनों का परिचालन पूर्व रूप से बंद रहेगी। इस बीच केवल आवश्यक सेवाओं के लिए ही वाहन चलाने की अनुमति दी जाएगी। मतदान को देखते हुए इस दिन विजयीपुर प्रखंड को अन्य प्रखंड व इलाकों से जोड़ने वाली सड़कों पर भी कड़ी जांच होगी। इस बीच प्रखंड क्षेत्र में चुनाव कार्य में तैनात किए गए कर्मियों व अधिकारियों के अलावा प्रशासनिक अनुमति प्राप्त वाहनों को ही चलाने की अनुमति दी जाएगी।

जिले में होने वाले पंचायत चुनाव को देखते हुए यूपी के अलावा बिहार के अन्य जिलों से जुड़ने वाली सीमा पर प्रशासनिक स्तर पर लगातार चौकसी बरती जा रही है। प्रशासनिक जानकारी के अनुसार विजयीपुर प्रखंड में दूसरे चरण के मतदान को देखते हुए यहां मंगलवार से ही कड़ी चौकसी बरती जाएगी। इस बीच अनिवार्य सेवा को छोड़कर किसी भी वाहन को जिले की सीमा में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। चेक प्वाइंट पर तैनात किए गए दंडाधिकारी व कर्मियों को इस संबंध में प्रशासनिक दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। इस बीच चेक प्वाइंट वाले इलाकों से पैदल आने-जाने वाले लोगों को भी पुलिस की जांच प्रक्रिया से गुजरना होगा। इस बीच किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के सीमा की ओर आने की स्थित पर उसे सीमा पर ही रोका जा सकेगा।

यूपी की सीमा पर यहां बनाए गए हैं चेक प्वाइंट

उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे जादोपुर थाना क्षेत्र के भसहीं बांध पर, कुचायकोट थाना क्षेत्र के बथना कुटी, मैरवा कर्ण नहर, बरवां वृत तीन मोहानी तथा पकड़ी में, विश्वंभरपुर थाना क्षेत्र के हितपट्टी, दानचक सारण तटबंध तथा सल्लेहपुर, गोपालपुर थाना क्षेत्र के संगवाडीह, जीरो आरडी, सुखदेव पट्टी, कोटनरहवां तथा नरहवां शुक्ल, भोरे थाना के पाखोपाली, खोरही बार्डर, बोधिया, मिश्रौली, भोपतपुरा, कावे तथा जगतौली, कटेया थाना के पकहां, रानीपुर, भागीपटी, कोईसा खुर्द व सुखसेनवा और विजयीपुर थाना के धुसवा, विशनपुरा, पगरा, दिघवा, बिलरुआ, सुअरहां, चखनी घाट तथा हाहा पुल पर चेक प्वांइट बनाए गए हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.