कुचायकोट में तीन व भोरे प्रखंड में दस दुकानें सील

गोपालगंज लॉकडाउन के आदेश के बावजूद जिले के कई इलाकों में दुकानों को खोलने वाले दुक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 10:41 PM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 10:41 PM (IST)
कुचायकोट में तीन व भोरे प्रखंड में दस दुकानें सील
कुचायकोट में तीन व भोरे प्रखंड में दस दुकानें सील

गोपालगंज : लॉकडाउन के आदेश के बावजूद जिले के कई इलाकों में दुकानों को खोलने वाले दुकानदारों के खिलाफ रविवार को भी प्रशासन की ओर से कड़ी कार्रवाई की गई। इस बीच कुचायकोट बाजार में तीन तथा भोरे प्रखंड के अलग-अलग बाजारों में दस दुकानों को सील कर दिया गया। जांच को निकले अधिकारियों ने इस दौरान बगैर मास्क के घूमते दिखे कई लोगों से जुर्माना राशि की वसूली की तथा कई को चेतावनी देकर छोड़ दिया।

रविवार को कुचायकोट बाजार में लॉकडाउन का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए तीन फुट वेयर दुकानों को सील कर दिया। अंचल पदाधिकारी उज्जवल कुमार चौबे तथा थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी ने रविवार को कुचायकोट प्रखंड मुख्यालय स्थित बाजार में सघन जांच अभियान चलाया। इस दौरान लॉक डाउन का उल्लंघन कर फुटवेयर की तीन दुकानें खुली मिली। तीनों दुकानों को तत्काल सील किया गया। सीओ उज्जवल कुमार चौबे ने बताया कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराए जाने को लेकर रविवार को कुचायकोट प्रखंड मुख्यालय स्थित बाजार में जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान कड़ी चेतावनी के बावजूद तीन फुट वेयर दुकानें खुली पाई गई जिन्हें सील किया गया। इसके साथ ही अन्य दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि जिन दुकानों को लॉकडाउन में खुलने की अनुमति है, वही दुकान खोले जाएं और वह भी तय समय तक। जिन दुकानों को लॉकडाउन में खोलने की अनुमति नहीं है उन दुकानदारों द्वारा दुकानों को बंद रखने का निर्देश दिया गया। उन्होंने बताया कि अगर कोई लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इधर कोरोना गाइडलाइंस के उल्लंघन पर शनिवार को प्रखंड के विभिन्न बाजारों की दस दुकानों को सील कर दिया गया। साथ ही बिना मास्क के घूमने वाले पांच लोगों से साढ़े ढाई सौ रुपया जुर्माना राशि की वसूली की गई। बताया जाता है कि शनिवार को सीओ जितेंद्र कुमार सिंह, बीडीओ संजय कुमार राय व थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह ने प्रखंड के भोरे बाजार,गंगा मोड़,सिसई, लामिचौर, हुस्सेपुर, लखरांव, हरदिया, कुकुरभुक्का, लालाछापर, काली मोड़, धरीक्षण मोड़, जिगना दुबे, छठियांव, कोरेया, महरादेउर, डूमर नरेंद्र, रामपुर, इमिलिया, भगवानपुर, कुवाडीडीह, बंधवा आदि बाजारों में कोरोना गाइडलाइंस के अनुपालन की जांच कर रहे थे। इसी दौरान हुस्सेपुर में तीन, हरदिया और लामीचौर में दो-दो तथा जिगना दुबे, इमिलिया और भोरे बाजारों में एक-एक दुकानें खुली मिलीं। जिसके बाद तत्काल ही सभी दस दुकानों को सील करा दिया गया। इसके साथ ही बिना मास्क के पकड़े गए पांच लोगों से दो सौ पचास रुपया जुर्माना भी वसूल किया गया।

chat bot
आपका साथी