गोपालगंज में व्यवसायी से रंगदारी मांगने के मामले में तीन बदमाश गिरफ्तार

उचकागांव थाना क्षेत्र के महैचा बाजार के एक किराना व्यवसायी को फोन कर दस लाख रुपये रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए बदमाशों से पुलिस ने चार एंड्राइड मोबाइल एक सादा मोबाइल तथा पांच सिम बरामद किया है। इसी मोबाइल व सिम का इस्तेमाल कर रंगदारी मांगी गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 09:31 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 09:31 PM (IST)
गोपालगंज में व्यवसायी से रंगदारी मांगने के मामले में तीन बदमाश गिरफ्तार
गोपालगंज में व्यवसायी से रंगदारी मांगने के मामले में तीन बदमाश गिरफ्तार

संवाद सूत्र,उचकागांव(गोपालगंज) : उचकागांव थाना क्षेत्र के महैचा बाजार के एक किराना व्यवसायी को फोन कर दस लाख रुपये रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए बदमाशों से पुलिस ने चार एंड्राइड मोबाइल, एक सादा मोबाइल तथा पांच सिम बरामद किया है। इसी मोबाइल व सिम का इस्तेमाल कर रंगदारी मांगी गई थी।

रंगदारी मांगने के मामले में तीन बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद उचकागांव थाना में एसडीपीओ हथुआ नरेश कुमार ने प्रेस वार्ता की। उन्होंने बताया कि बदरजिमी बाजार निवासी शंकर प्रसाद की महैचा बाजार में किराना की दुकान है। 24 फरवरी को बदमाशों ने इनके मोबाइल फोन पर कॉल कर इनसे दस लाख रुपये रंगदारी मांगी। जिसको लेकर व्यवसायी ने उचकागांव थाने में मोबाइल नंबर के आधार पर अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार के निर्देश पर उनके नेतृत्व में टीम गठित की गई। इस टीम में मीरगंज इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार सिंह, उचकागांव थानाध्यक्ष किरण शंकर और मीरगंज थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार शामिल किए गए। मोबाइल नंबर के आधार पर पुलिस टीम ने रंगदारी मांगने वालों की पहचान कर लिया। इसके बाद अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रंगदारी मांगने के मामले में तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार किए गए आरोपित थावे थाना क्षेत्र के नारायणपुर मौजे गांव निवासी नबीरसूल खान उर्फ काका, सिवान जिले के बड़हरिया थाना क्षेत्र के गौसीहाता गांव निवासी अब्दुल गफ्फार उर्फ इंजमामुल तथा मतलूब अली है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपित नबीरसूल खान उर्फ काका दुकान पर बराबर सामान खरीदने के लिए जाता था। व्यवसायी भी उसे अच्छी तरह से जानते और पहचानते हैं। नबीरसूल ने दुकान पर भुगतान के लिए लगे पेटीएम साइन बोर्ड पर अंकित मोबाइल नंबर लेकर अपने सहयोगी अब्दुल गफ्फार उर्फ इंजमामुल, मतलूब अली तथा गौसीहाता गांव के ही खुरशीद के सहयोग से गलत तरीके से प्राप्त सिम से दस लाख रुपये रंगदारी मांगी थी। उन्होंने बताया कि रंगदारी मांगने के मामले में एक और बदमाश शामिल है। उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी अभियान चला रही है।

chat bot
आपका साथी