पुलिस व ग्रामीणों के बीच झड़प मामले की होगी उच्चस्तरीय जांच

जागरण संवाददाता गोपालगंज उचकागांव थाना क्षेत्र के इटवा गांव में मतदान के दिन ग्रामीणों तथा

JagranPublish:Sat, 13 Nov 2021 11:23 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 11:23 PM (IST)
पुलिस व ग्रामीणों के बीच झड़प मामले की होगी उच्चस्तरीय जांच
पुलिस व ग्रामीणों के बीच झड़प मामले की होगी उच्चस्तरीय जांच

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : उचकागांव थाना क्षेत्र के इटवा गांव में मतदान के दिन ग्रामीणों तथा पुलिस के बीच हुई झड़प का मामला गरमाता जा रहा है। इस घटना के बाद पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। शनिवार को सूबे के भूतत्व एवं खनन मंत्री जनक राम इटवा गांव पहुंचे। उन्होंने घटना के बारे में ग्रामीणों से जानकारी लेते हुए इस घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने का आश्वासन दिया। मंत्री जनक राम ने कहा कि घटना की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी। जांच के दौरान यह ध्यान रखा जाएगा कि दोषी लोग किसी सूरत में नहीं बचे तथा निर्देश लोगों पर कार्रवाई नहीं हो। ग्रामीणों से मिलने के बाद मंत्री जनक राम ने बताया कि मतदान के दिन इटवा गांव में पुलिस तथा एसडीओ के वाहन पर पथराव किया गया था। ग्रामीणों का आरोप है कि इस घटना के बाद गांव में घरों में घुसकर पुलिस ने लोगों की पिटाई की थी। पुलिस की इस कार्रवाई से लोगों में नाराजगी है, जिसे देखते हुए पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। इसके साथ ही कोई निर्दोष नहीं फंसे, इसका भी ध्यान रखा जाएगा। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, जिला महामंत्री संदीप गिरी, ज्योति भूषण, हथुआ मंडल अध्यक्ष सुधांशु कुमार सिंह, चंद्रशेखर सिंह पटेल, दिनेश पांडेय, मधुसूदन सिंह कुशवाहा, संजय सिंह, अखिलेश सिंह, पवन गुप्ता , रमण कुमार सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

घर से सोनहुला के लिए निकले मुखिया प्रत्याशी के भाई लापता

संवाद सूत्र, कुचायकोट (गोपालगंज) : कुचायकोट प्रखंड की भोपातापुर पंचायत के एक मुखिया प्रत्याशी के भाई शुक्रवार की शाम अचानक लापता हो गए मुखिया प्रत्याशी के भाई घर से सोनहुला गांव जाने के लिए निकले थे। इस घटना को लेकर मुखिया प्रत्याशी ने कुचायकोट थाना में आवेदन दिया है। पुलिस मोबाइल लोकेशन तथा राजापुर बाजार व आसपास की दुकानों के बाहर लगाए गए सीसी कैमऐ के फुटेज को खंगाल कर लापता युवक का पता लगा रही है।

बताया जाता है कि भोपतापुर निवासी रमेश यादव के भाई भोपतापुर पंचायत से मुखिया पद का चुनाव लड़ रहे हैं। सोमवार को कुचायकोट प्रखंड में मतदान है। बताया जाता है कि शुक्रवार की शाम मुखिया प्रत्याशी के भाई रमेश यादव सोनहुला जाने के लिए अपने घर से निकले थे, लेकिन रात तक ये अपने घर वापस नहीं लौटे। युवक के घर नहीं लौटने पर स्वजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की, लेकिन युवक का कुछ पता नहीं चल सका। युवक का फोन भी स्वीच आफ बता रहा है। किसी अनहोनी से आशंकित मुखिया प्रत्याशी ने अपने भाई के अचानक लापता हो जाने को लेकर थाना में आवेदन दिया है। जांच पड़ताल के दौरान लापता युवक का लोकेशन प्रखंड के पश्चिमी हिस्से में मिलने के बाद पुलिस ने राजापुर बाजार स्थित गंडक नहर के किनारे एक दुकान का सीसी फुटेज खंगाला । इसके साथ ही पुलिस गोपालपुर थाना क्षेत्र के ही गंडक नहर के किनारे आठ आरडी के पास स्थित एक दुकान के बाहर लगे सीसी कैमरे का फुटेज खंगाल रही है । थानाध्यक्ष अश्विनी तिवारी ने बताया कि पुलिस सभी बिदुओं को ध्यान में रखकर जांच पड़ताल कर रही है। सदर एसडीपीओ संजीव कुमार स्वयं इस मामले की जांच पड़ताल की मानीटरिग कर रहे हैं। दूसरी तरफ मतदान के दो दिन पहले मुखिया प्रत्याशी के भाई के अचानक लापता हो जाने को लेकर भोपातापुर पंचायत में लोगों के बीच चर्चाओं का बाजार गरम हो गया है।