खजुरिया में अधेड़ हत्याकांड में आया नया मोड़, बेटे ने ही की थी हत्या

गोपालगंज। सिधवलिया थाना क्षेत्र के खजुरिया गांव में तीन दिन पूर्व एक अधेड़ की गला काटकर हत्या करने के मामले में नया मोड़ आ गया है। अधेड़ की हत्या उसके पुत्र ने ही की थी। डाग स्क्वायड की मदद से इस हत्याकांड पर से पर्दा उठाने के बाद पुलिस ने आरोपित पुत्र को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 06:05 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 06:05 PM (IST)
खजुरिया में अधेड़ हत्याकांड में आया नया मोड़, बेटे ने ही की थी हत्या
खजुरिया में अधेड़ हत्याकांड में आया नया मोड़, बेटे ने ही की थी हत्या

गोपालगंज। सिधवलिया थाना क्षेत्र के खजुरिया गांव में तीन दिन पूर्व एक अधेड़ की गला काटकर हत्या करने के मामले में नया मोड़ आ गया है। अधेड़ की हत्या उसके पुत्र ने ही की थी। डाग स्क्वायड की मदद से इस हत्याकांड पर से पर्दा उठाने के बाद पुलिस ने आरोपित पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपित के पास से पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया दाब, खून से सना कपड़ा तथा चप्पल बरामद कर लिया है। अधेड़ की हत्या संपत्ति विवाद तथा अवैध संबंध को लेकर की गई थी। गिरफ्तार किए गए आरोपित पुत्र से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने उसे गुरुवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

खजुरिया गांव में अधेड़ हत्याकांड में उनके ही पुत्र की गिरफ्तारी के बाद गुरुवार को पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने प्रेस वार्ता की। उन्होंने बताया कि खजुरिया गांव निवासी 55 वर्षीय जयनारायण साह तीन दिन पूर्व अपने बथान में सो रहे थे। इस दौरान उनकी गला काटकर हत्या कर दिया गया था। इस हत्याकांड में मृतक के पुत्र राजीव कुमार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, लेकिन जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को मृतक के पुत्र राजीव कुमार की गतिविधियां संदिग्ध लगी। इसके बाद एसडीपीओ नरेश पासवान के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम गठित कर डाग स्क्वायड की मदद से मामले की जांच शुरू कर दी गई। एसपी ने बताया कि जब डाग स्क्वायड की टीम घटनास्थल पर जांच के लिए पहुंची थी तब मृतक का पुत्र राजीव कुमार गायब हो गया था। पुलिस टीम ने उसकी खोजबीन की जो पता चला कि वह किसी कार्य से सिवान के जामो गया है। इसके बाद पुलिस टीम ने राजीव कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पूछताछ के दौरान राजीव कुमार ने अपने पिता जयनारायण साह की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। उसने पुलिस को बताया कि उसके पिता जयनारायण साह जमीन बेचना चाहते थे। जिसका विरोध वह कर रहा था। इसी दौरान उसे पता चला कि उसके पिता जयनारायण साह का उसकी पत्नी बबिता देवी के साथ अवैध संबंध है। इससे नाराज होकर उसने अपने पिता की दाब से गला काटकर हत्या कर दी थी। एसपी ने बताया कि अधेड़ की हत्या में इस्तेमाल किया गया दाब, खून से सना कपड़ा तथा चप्पल भी बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि अधेड़ हत्याकांड में जिन दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था, वे दोनों लोग निर्दोष हैं। उनकी रिहाई कराने की प्रक्रिया पुलिस ने शुरू कर दिया है। पुलिस की विशेष टीम में सदर एसडीपीओ नरेश पासवान, प्रशिक्षु डीएसपी इमरान अहमद, सिधवलिया थानाध्यक्ष रंजीत पासवान, बरौली थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार साह, दारोगा सत्येंद्र कुमार शामिल रहे।

पिता की हत्या करने के बाद कपड़ा बदल लिया था आरोपित

: सिधवलिया थाना क्षेत्र के खजुरिया गांव में अपने पिता की हत्या करने के बाद आरोपित राजीव कुमार ने अपने कपड़े को तुरंत बदल लिया था। उसने खून से सने कपड़े तथा चप्पल को अपने बथान के पास एक खेत में छिपा दिया था, जिसे पुलिस की टीम ने डाक स्क्वायड की टीम की मदद से बरामद कर लिया। एसपी आनंद कुमार ने हत्या कि आरोपित राजीव कुमार ने अपने पिता की हत्या कर अपने ससुराल पक्ष के लोगों को फंसाने की साजिश किया था, लेकिन पुलिस की जांच में आरोपित राजीव कुमार की इस साजिश पर से पर्दाफाश हो गया।

chat bot
आपका साथी