मां भवानी के जयकारे से गूंजा थावे मंदिर, दर्शन को उमड़े लोग

जागरण टीम गोपालगंज शारदीय नवरात्र के पहले दिन गुरुवार को ऐतिहासिक थावे दुर्गा मंदिर प

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 11:26 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 03:27 PM (IST)
मां भवानी के जयकारे से गूंजा थावे मंदिर, दर्शन को उमड़े लोग
मां भवानी के जयकारे से गूंजा थावे मंदिर, दर्शन को उमड़े लोग

जागरण टीम, गोपालगंज : शारदीय नवरात्र के पहले दिन गुरुवार को ऐतिहासिक थावे दुर्गा मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। श्रद्धालुओं के मां थावे भवानी के जयकारे से पूरा मंदिर परिसर गूंज उठा। सुबह से ही मां थावे भवानी के दर्शन के लिए थावे मंदिर परिसर में लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। दिन चढ़ने के साथ श्रद्धालुओं की भीड़ भी बढ़ती गई। महिला व पुरुष श्रद्धालु मंदिर परिसर में अलग-अलग कतार में खड़े होकर मां के जयकारे लगाते हुए अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए। इस दौरान मंदिर परिसर से लेकर गर्भगृह तक लगाए गए क्लोज सर्किट कैमरों से पदाधिकारियों ने मंदिर परिसर की व्यवस्था पर नजर बनाए रखा। थावे मंदिर तथा आसपास के इलाके में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए तैनात किए गए पुलिस पदाधिकारी मंदिर परिसर में गश्त लगाते दिखे। सुबह से तीन बजे से ही ऐतिहासिक थावे मंदिर में श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया। सुबह छह बजे तक मंदिर परिसर में लोगों की भीड़ बढ़ गई। नवरात्र में लोगों की भीड़ बढ़ने की संभावना को देखते हुए थावे मंदिर परिसर तथा उसके आसपास के इलाके में सुरक्षा के तगड़ा प्रबंध किया गया है। श्रद्धालुओं को कतारबद्ध करने के लिए स्काउट के छात्र भी तैनात रहे।

श्रद्धालुओं के लिए बनाया जा रहा अस्थाई शौचालय

थावे : नवरात्र में थावे दुर्गा मंदिर में दूर दराज से आने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए जिला प्रशासन ने व्यापक पैमाने पर तैयारियां की हैं। थावे जंगल में अस्थाई शौचालय बनाए जा रहे हैं। इसके साथ ही थावे मंदिर परिसर तथा आसपास के इलाके में पेयजल की भी व्यवस्था की जा रही है। नकटो भवानी मंदिर में भी लगी रही श्रद्धालुओं की भीड़

बरौली : बरौली के बेलसड़ देवीगंज स्थिति नकटो भवानी मंदिर में भी नवरात्र के पहले दिन मां दुर्गा की पूजा अर्चना के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। दिन चढ़ने के साथ ही श्रद्धालुओं की भीड़ कुछ बढ़ गई। इस दौरान मां भवानी के जयकारे पूरे दिन मंदिर परिसर में गूंजता रहा।

मां भवानी के जयकारे से गूंजा घोड़ा घाट मंदिर

उचकागांव : उचकागांव प्रखंड के घोड़ा घाट मंदिर परिसर नवरात्र के पहले दिन मां के जयकारे से गूंजता रहा। गुरुवार की सुबह से ही मां भवानी का दर्शन करने के लिए लोगों के आने का सिलसिला शुरू हो गया। दोपहर तक पूरा मंदिर परिसर में भक्तों की भीड़ दिखी।

chat bot
आपका साथी