जनता दरबार लगाकर सांसद ने सुनीं लोगों की समस्याएं

जागरण संवाददाता गोपालगंज शहर के थावे रोड स्थित सांसद के आवास पर शुक्रवार को जनता दर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 12:05 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 12:05 AM (IST)
जनता दरबार लगाकर सांसद ने सुनीं लोगों की समस्याएं
जनता दरबार लगाकर सांसद ने सुनीं लोगों की समस्याएं

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शहर के थावे रोड स्थित सांसद के आवास पर शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया। जनता दरबार में जिले के विभिन्न प्रखंड से पहुंचे लोगों की सांसद डा.आलोक कुमार सुमन ने समस्याएं सुनीं। इस दौरान संबंधित विभाग के पदाधिकारी से बात कर कई समस्याओं को मौके पर ही निदान कर दिया गया। जनता दरबार में रोजगार, एम्स में इलाज कराने की व्यवस्था करने सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर पहुंचे थे।

सांसद डा.आलोक कुमार सुमन ने लोगों की समस्याएं सुनने तथा इन समस्याओं के निदान का प्रयास करने को लेकर अपने आवास पर जनता दरबार लगाने की पहल की है। इस पहल के तहत शुक्रवार को सांसद ने अपने आवास पर जनता दरबार लगाया। जनता दरबार में भोरे, विजयीपुर, कटेया, बैकुंठपुर, सिधवलिया, शहरी इलाके, बरौली व मांझा प्रखड से तीन दर्जन से अधिक लोग अपनी अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे। सांसद ने बारी बारी से लोगों की समस्या सुनकर उसका निदान कराने का आश्वासन दिया। कुछ मामलों का संबंधित विभाग के पदाधिकारी को फोन कर मौके पर ही निदान करा दिया गया। सांसद डा. आलोक कुमार सुमन ने बताया कि जनता दरबार में कई लोग पहुंचे रोजगार मुहैया कराने, मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता से इलाज कराने, आंख का इलाज व एम्स में उपचार के लिए भर्ती नहीं किए जाने की शिकायत लेकर पहुंचे थे। वैक्सीनेशन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मियों को किया जाएगा सम्मानित

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कोविड से बचाव को प्रारंभ किए गए वैक्सीनेशन कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने स्वास्थ्य कर्मियों तथा आम नागरिकों के लिए जश्न-ए-टीका कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए बेहतर कार्य करने वाले कर्मियों के साथ आम नागरिकों को भी सम्मानित करने का निर्णय लिया है।

सिविल सर्जन डा. योगेंद्र महतो ने बताया कि टीकाकरण को लेकर प्रारंभ किए गए वृहद अभियान में विभाग के संबद्ध पदाधिकारियों के साथ ही कर्मियों व समाज से जुड़े हुए लोगों का भी काफी योगदान रहा है। ऐसे में विभाग ने बेहतर कार्य करने वाले कर्मियों से लेकर आम लोगों व पदाधिकारियों को चिह्नित करने का निर्देश विभाग के स्तर पर जारी किया गया है। ताकि ऐसे लोगों को चिह्नित करने के बाद उन्हें समारोह का आयोजन कर पुरस्कृत किया जा सके। उन्होंने बताया कि आगामी चार अक्टूबर को यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि दूसरी लहर में हमने कोरोना की भयावहता को देखा। इसमें पता चला कि ये महामारी कितनी घातक हो सकती है। इसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है, लेकिन इसके साथ ही इसने हमें तीसरी लहर से निपटने के बेहतर तरीके भी बताए। हमें ये समझना होगा कि कोरोना के संक्रमण से बचने का वैक्सीनेशन ही एकमात्र रास्ता है। उन्होने बताया कि आम लोगों को वैक्सीनेशन कराने के लिए जागरूक करने में बेहतर योगदान करने वालों को भी इस कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी