खबर का असर, गोपालगंज में टीकाकरण केंद्र की बदली व्यवस्था, शारीरिक दूरी का हो रहा पालन

जागरण प्रभाव दैनिक जागरण में खबर छपने के बाद हरकत में आया स्वास्थ्य महकमा सिविल सर्जन के निर्देश पर टीकाकरण केंद्र पर तैनात हुए अतिरिक्त सुरक्षा कर्मी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 08:49 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 08:49 PM (IST)
खबर का असर, गोपालगंज में टीकाकरण केंद्र की बदली व्यवस्था, शारीरिक दूरी का हो रहा पालन
खबर का असर, गोपालगंज में टीकाकरण केंद्र की बदली व्यवस्था, शारीरिक दूरी का हो रहा पालन

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : सदर अस्पताल में कोविड 19 से बचाव को लेकर बनाए गए टीकाकरण केंद्र पर अव्यवस्था की स्थिति पर अब रोक लग गई है। दैनिक जागरण में शनिवार के अंक में वैक्सीन लेने पहुंचे लोग भूल गए कोरोना, उड़ी धज्जियां शीर्षक से खबर प्रकाशित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। टीकाकरण केंद्र में अब टीका लेने के लिए पहुंचने वाले लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था से लेकर तमाम व्यवस्था दुरुस्त कर दी गई है। सिविल सर्जन डॉ. योगेंद्र महतो के निर्देश पर टीकाकरण स्थल पर अतिरिक्त संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। ताकि यहां लोगों की भीड़ को नियंत्रित किया जा सके।

रविवार को टीकाकरण केंद्र की व्यवस्था बदली दिखी। दैनिक जागरण में टीका केंद्र पर आने वाले लोगों की भीड़ व कोविड के नियमों का पालन नहीं होने तथा लोगों के जमीन पर बैठने से संबंधित खबर को प्रमुखता से प्राकशित किया। खबर आने के बाद सिविल सर्जन ने तत्काल स्थिति की समीक्षा की और खुद टीका केंद्र का जायजा लेने के बाद व्यवस्था में सुधार का निर्देश दिया। सीएस के निर्देश का असर रविवार को दिखा। यहां वैक्सीन लेने पहुंचे लोगों के लिए बैठने की बेहतर व्यवस्था के साथ ही वैक्सीन लेने के बाद लोगों को तीस मिनट तक स्वास्थ्य कर्मियों की निगरानी में रखने की भी नियम का पालन होता दिखा। टीका केंद्र पर अपनी बारी का इंतजार करने वाले लोगों के लिए भी कुर्सियों की व्यवस्था दिखी। ताकि पर्याप्त दूरी का ख्याल रखते हुए हुए बैठकर अपनी बारी का इंतजार कर सकें।

chat bot
आपका साथी