नए रूप में दिखेगा शहर का गोलंबर, बनेगा पार्क व डिवाइडर

जागरण संवाददाता गोपालगंज शहर अब अपने नए रूप में दिखेगा। नए साल में शहर के विभिन्न चौक चौ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 11:15 PM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 11:15 PM (IST)
नए रूप में दिखेगा शहर का गोलंबर, बनेगा पार्क व डिवाइडर
नए रूप में दिखेगा शहर का गोलंबर, बनेगा पार्क व डिवाइडर

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शहर अब अपने नए रूप में दिखेगा। नए साल में शहर के विभिन्न चौक चौराहों का सुंदरीकरण का कार्य किया जाएगा। शहर के गोलंबर को पार्क में तब्दील किया जाएगा, साथ ही सड़क पर डिवाइडर बनेगा। इसको लेकर सांसद डा. आलोक कुमार सुमन ने शुक्रवार को अपने आवास पर पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता सहित अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक कर दिशानिर्देश जारी किया।

सांसद डा. आलोक कुमार सुमन ने बताया कि पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता अभय कुमार व एसडीओ संजीव रंजन के साथ बैठक कर गोपालगंज शहर को बड़े शहरों की तर्ज पर सुंदर व जाम मुक्त बनाने सहित कई बिदु पर चर्चा की गई। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि शहर के सभी गोलंबर में छोटे छोटे पार्क बनाए जाएंगे। इसके साथ ही सड़क को चौड़ा करने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके पूर्व कलेक्ट्रेट में हुई दिशा की बैठक में आये प्रस्ताव पर नगर परिषद के चेयरमैन हरेंद्र चौधरी, विष्णु सुगर मिल हरखुआ व भारत सुगर मिल सिधवलिया के प्रबंधकों को आंबेडकर चौक व डा. राजेंद्र प्रसाद चौक के गोलंबर को पार्क में तब्दील करने का निर्देश दिया गया था। दोनों मिल के प्रबंधकों ने गोलंबर को गोद लेकर विकसित करने का प्रस्ताव भी दे दिया है। सांसद ने बताया कि सड़क के बीच में डिवाइडर भी बनाया जाएगा। ताकि शहर के अंदर से गुजरने वाले वाहन चालकों को कोई परेशानी न उठानी पड़े। वहीं डिवाइडर पर जगह-जगह लाइटों के खंभे लगाए जाएंगे, ताकि रात में लोगों को सड़क पर चलने में कोई परेशानी नहीं हो सकें। उन्होंने कहा कि एनएच-27 से एनएच-531 को जोड़ने वाली इस सड़क पर रोजाना सैकड़ों वाहन गुजरते हैं, जिससे सड़क पर डिवाइडर बनने व चौड़ीकरण होने पर वाहन चालकों को फायदा मिलेगा।

डिवाइडर के बीच में लगेंगे पत्तेदार पौधे

शहर के बंजारी से लेकर अरार मोड़ तक बनने वाले डिवाइडर का प्रारूप ऐसा होगा कि बीच-बीच में पत्तेदार व फूलदार पौधे लगाया जा सके। शहर की सड़क को खूबसूरत बनाने के लिए समाजसेवियों व व्यवसायियों से भी पहल करने की अपील की जायेगी। साथ ही चौक-चौराहों के अन्य गोलंबर को विकसित करने के लिए बैंक या सामाजिक व शैक्षणिक संस्थानों को गोद दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी