पत्नी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पर शिक्षक निलंबित

बरौली विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरीं आजम तारा के पक्ष में चुनाव प्रचार करने वाले नवसृजित प्राथमिक विद्यालय लंगटू हाता के प्रधान शिक्षक इम्तेयाज अली को तत्काल प्रभाव ये निलंबित कर दिया गया है। अलावा इसके प्रशासनिक स्तर पर 24 ऐसे सरकारी कर्मियों की सूची तैयार की गई है जो किसी न किसी रूप में प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। ऐसे कर्मियों के विरुद्ध भी प्रशासनिक कार्रवाई जल्द ही किए जाने की संभावना है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 05:57 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 05:57 PM (IST)
पत्नी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पर शिक्षक निलंबित
पत्नी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पर शिक्षक निलंबित

गोपालगंज : बरौली विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरीं आजम तारा के पक्ष में चुनाव प्रचार करने वाले नवसृजित प्राथमिक विद्यालय लंगटू हाता के प्रधान शिक्षक इम्तेयाज अली को तत्काल प्रभाव ये निलंबित कर दिया गया है। अलावा इसके प्रशासनिक स्तर पर 24 ऐसे सरकारी कर्मियों की सूची तैयार की गई है, जो किसी न किसी रूप में प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। ऐसे कर्मियों के विरुद्ध भी प्रशासनिक कार्रवाई जल्द ही किए जाने की संभावना है।

जानकारी के अनुसार, मांझा प्रखंड की मांझा पूर्वी पंचायत के नवसृजित प्राथमिक विद्यालय लंगटू हाता के प्रधान शिक्षक इम्तेयाज अली की पत्नी आजम तारा 100 बरौली विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में हैं। प्रशासन को इस बात की सूचना मिली कि सरकारी कर्मी होने के बावजूद शिक्षक इम्तेयाज अली पत्नी के पक्ष में प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। इस बात का पुख्ता सबूत प्राप्त करने के बाद प्रशासन ने उक्त शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। मंगलवार को हुई प्रशासन की इस कार्रवाई से सरकारी कर्मियों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। उधर प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि जिला प्रशासन ने करीब 24 सरकारी कर्मियों की भी सूची तैयार किया है, जो किसी न किसी प्रत्याशी के साथ चुनाव प्रचार कर रहे हैं। डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी विभागों को ऐसे कर्मियो के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया है।

chat bot
आपका साथी