गोपालगंज में नौकरी के लिए शिक्षक अभ्यर्थियों ने डीपीओ कार्यालय का किया घेराव

प्राथमिक शिक्षक नियोजन की फाइनल मेधा सूची का प्रकाशन समय से नहीं होने पर नाराज शिक्षक अभ्यर्थियों ने सोमवार को शिक्षक बहाली मोर्चा के जिलाध्यक्ष अब्दुल्ल सत्तार के नेतत्व में डीपीओ कार्यालय स्थापना का घेराव किया। शिक्षक अभ्यर्थी फाइनल मेधा सूची का प्रकाशन करने की मांग कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Dec 2020 10:34 PM (IST) Updated:Mon, 14 Dec 2020 10:34 PM (IST)
गोपालगंज में नौकरी के लिए शिक्षक अभ्यर्थियों ने डीपीओ कार्यालय का किया घेराव
गोपालगंज में नौकरी के लिए शिक्षक अभ्यर्थियों ने डीपीओ कार्यालय का किया घेराव

गोपालगंज : प्राथमिक शिक्षक नियोजन की फाइनल मेधा सूची का प्रकाशन समय से नहीं होने पर नाराज शिक्षक अभ्यर्थियों ने सोमवार को शिक्षक बहाली मोर्चा के जिलाध्यक्ष अब्दुल्ल सत्तार के नेतत्व में डीपीओ कार्यालय स्थापना का घेराव किया। शिक्षक अभ्यर्थी फाइनल मेधा सूची का प्रकाशन करने की मांग कर रहे थे।। उनका कहना था कि इस दौरान शिक्षक बहाली मोर्चा के सदस्यों ने नियोजन इकाई पर मेघा सूची का प्रकाशन समय पर नहीं करने के आरोप लगाते हुए मनमानी करने का आरोप भी लगाया।

डीपीओ कार्यालय का घेराव करते हुए संघ के सदस्यों ने कहा कि मेधा सूची प्रकाशित करने की तिथि पहले 28 नवंबर तय की गई थी। पांच दिसंबर तक आपत्तियों का निराकरण करने के साथ अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन नौ दिसंबर तक किया जाना था। लेकिन, शिक्षा विभाग में अफसरशाही के कारण मेधा सूची का प्रकाशन समय पर नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्राथमिक शिक्षा निदेशक रंजीत कुमार सिंह द्वारा मेधा सूची प्रकाशन को लेकर कई पत्र निर्गत किया गया है। लेकिन नियोजन इकाई की मनमानी के कारण बहाली में काफी विलंब हो चुका है। नियोजन इकाई की मनमानी के कारण ही चंदा उगाही गैंग को मौका मिल जाता है और बहाली को न्यायालय में अटका दिया जाता है। जिसके कारण अभ्यर्थी डिप्रेशन में जी रहे कें। उन्होंने कहा कि पहले भी कई बार शिक्षक अभ्यर्थी मेधा सूची के प्रकाशन को लेकर डीपीओ स्थापना को ज्ञापन सौंप चुके हैं। लेकिन फाइनल मेधा सूची का प्रकाशन नहीं किया गया। उन्होंने फाइनल मेधा सूची का प्रकाशन कर शिक्षकों की बहाली करने की मांग की। घेराव करने वालों में जिला संयोजक वसीम अकरम, जिला उपाध्यक्ष बासुदेव राम लव कुमार, अभिषेक सिंह, प्रवक्ता अभिषेक मिश्रा, सहित शशि प्रकाश, निरंजन पांडे, फिरोज आलम, राजेश कुमार यादव, नंद माझी, नितेश सिंह, मोहम्मद अब्दुल्ला, गुड्डू कुमार, राजू कुमार प्रेमचंद, एसके चौबे विनय कुमार शर्मा, सुजीत आलोक आलोक, हफीज सहित तमाम शिक्षक अभ्यर्थी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी