स्कूल खुले पर नहीं आए छात्र, पसरा रहा सन्नाटा

जागरण संवाददाता गोपालगंज कोरोना महामारी को लेकर छह महीने बंद रहने के बाद सोमवार को कक्षा नौ से ऊपर के सभी सरकारी स्कूल खुल गए। लेकिन अधिकांश स्कूलों में छात्र नहीं आए। स्कूलों में सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि कक्षा नौ और 11 वीं में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कुछ छात्र-छात्राएं जरूर पहुंचे। कार्यालय में प्राचार्य व शिक्षक रजिस्ट्रेशन का कार्य निपटाते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:31 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 07:31 PM (IST)
स्कूल खुले पर नहीं आए छात्र, पसरा रहा सन्नाटा
स्कूल खुले पर नहीं आए छात्र, पसरा रहा सन्नाटा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कोरोना महामारी को लेकर छह महीने बंद रहने के बाद सोमवार को कक्षा नौ से ऊपर के सभी सरकारी स्कूल खुल गए। लेकिन, अधिकांश स्कूलों में छात्र नहीं आए। स्कूलों में सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि, कक्षा नौ और 11 वीं में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कुछ छात्र-छात्राएं जरूर पहुंचे। कार्यालय में प्राचार्य व शिक्षक रजिस्ट्रेशन का कार्य निपटाते रहे।

कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार ने 23 मार्च को लॉकडाउन लागू किया था। लॉकडाउन होने के साथ ही स्कूल और कॉलेज बंद हो गए। इस बीच लॉकडाउन हटाने के बाद सरकार ने शर्ताें के साथ स्कूल व कॉलेज खोलने की अनुमति दे दी। सरकार से अनुमति मिलने के बाद छह महीने बाद सोमवार को कक्षा नौ से ऊपर के सभी सरकारी स्कूल खुल गए। लेकिन, स्कूलों में छात्र नहीं आए। महज कुछ छात्र व छात्राएं ही शहर के डीएवी स्कूल सहित सभी स्कूलों में कक्षा नौवीं तथा 11 वीं में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए पहुंचे। डीएवी हाईस्कूल के प्राचार्य मित्रानंद आर्य ने बताया कि सरकार से जारी गाइडलाइन के अनुसार स्कूल खोल दिया गया है। सोमवार को विद्यालय खुलने के बाद विद्यालय की कक्षा में एक भी छात्र-छात्राएं नहीं पहुंचे। उन्होंने बताया कि विद्यालय को सैनिटाइज करने के साथ खोला गया है। विद्यालय परिसर में आने वाले छात्र-छात्राएं व शिक्षकों को सैनिटाइजर का उपयोग करने के बाद ही प्रवेश की अनुमति दी जा रहा है। उन्होंने बताया कि सरकार की गाइडलाइन के अनुसार अभिभावक अपना सहमति पत्र अगर देंगे तो ही उनके बच्चों को परामर्श कक्ष में बैठा कर पढ़ाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी