गोपालगंज में लगातार दूसरे दिन भी हुई जोरदार बारिश, शहर से हाट-बाजार तक पानी-पानी

यास तूफान के कारण लगातार चलती रही तेज हवाएं पूरे दिन होती रही बारिश कई इलाकों में ठप रही विद्युत आपूर्ति।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 08:34 PM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 08:34 PM (IST)
गोपालगंज में लगातार दूसरे दिन भी हुई जोरदार बारिश, शहर से हाट-बाजार तक पानी-पानी
गोपालगंज में लगातार दूसरे दिन भी हुई जोरदार बारिश, शहर से हाट-बाजार तक पानी-पानी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : यास तूफान का असर शुक्रवार को भी जिले में दिखा। इस बीच कभी तेज व तो कभी धीमी गति से बारिश जारी रही। इस बीच तेज हवाओं के प्रकोप के कारण गर्मी के इस मौसम में भी ठंड का अहसास दिखा। कई इलाकों में तेज हवाओं के कारण विद्युत के पोल व तार को क्षति पहुंची। जिसके कारण शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक में विद्युत आपूर्ति बाधित रही। ग्रामीण क्षेत्र के कई इलाकों में दस से 12 घंटे लगातार विद्युत आपूर्ति ठप रही। शहरी इलाके के फीडर टू में रात के 11 बजे से सुबह आठ बजे तक विद्युत आपूर्ति पूर्ण रूप से ठप रही। लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी तेज बारिश होने के कारण शहर से लेकर ग्रामीण हाट बाजार तक जलमग्न हो गए। जिला मुख्यालय के कई मोहल्लों में जल जलजमाव का नजारा दिखा। यहां तक कि जिला शिक्षा कार्यालय परिसर में भी दो फीट तक पानी भर गया। सड़कों पर जल जमाव का आलम यह रहा कि नालियों का पानी बरसात के साथ मिलकर सड़क पर बहने लगा।

गर्मी के इस मौसम में तूफान के असर के कारण लगातार दूसरे दिन बारिश का दौर जारी रहा। गुरुवार से प्रारंभ हुई तेज बारिश लगातार जारी रहने के कारण शहरी इलाके में बरसात के पूर्व नगर निकायों की तैयारियों की हवा निकलती दिखी। लगातार बारिश के कारण नाले भरकर सड़क पर आ गए। शहर के कई मोहल्लों में जल जमाव के कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया। इस बारिश के कारण जिला मुख्यालय की सड़कों पर तालाब का सा नजारा दिखने लगा। शहर के बस स्टैंड, थाना रोड से रामनाथ शर्मा मार्ग तक, मिज स्टेडियम पथ, इंद्रपुरी मोहल्ला, अधिवक्ता नगर, राजेंद्र नगर, स्टेशन रोड, आर्य नगर, श्रीराम नगर आदि मोहल्ले में जल जमाव की स्थिति पैदा हो गई। यहां तक की शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर में भी जल जमाव का नजारा दिखा। अलावा इसके जिला शिक्षा कार्यालय परिसर में भी घुटने तक पानी भरा दिखा। लगातार बारिश होने के कारण सड़क पर जमा बारिश का पानी पूरे दिन नहीं निकल सका। ऐसे में लोगों को पैदल आने-जाने में भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

इनसेट

कस्बाई इलाकों की सड़कें जलजमाव की चपेट में

गोपालगंज : लगातार दो दिनों से तूफान के कारण हो रही बारिश के कारण जिले के तीन अन्य नगर निकाय क्षेत्र भी जल जमाव की चपेट में आ गए। शुक्रवार की बारिश के बाद मीरगंज, बरौली व कटेया नगर पंचायत क्षेत्रों व कस्बाई इलाकों में सड़कों पर पानी जमा हो गया। नगर निकायों के कई मोहल्ले में पानी भर जाने के कारण लोगों को काफी परेशानियां झेलने को विवश होना पड़ा। नगर निकाय क्षेत्रों में बरसात के पूर्व मानक के अनुरूप नालों की सफाई नहीं होने के कारण यह स्थिति पैदा हुई।

इनसेट

हाट बाजारों में हर तरफ पसरा कीचड़

गोपालगंज : लगातार हुई बारिश के कारण जिले के तमाम ग्रामीण हाट व बाजार कीचड़ में कीचड़ नजर आ रहा है। कई बाजारों में जल जमाव के कारण परेशानी हुई। जिले के सासामुसा बाजार को हाईवे से जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर कई स्थानों पर पानी भर गया। इसी प्रकार मांझा बाजार, बढ़ेया मोड़, महम्मदपुर बाजार, धर्मपरसा मोड़, दिघवा दुबौली बाजार, मिश्र बतरहां, बंशी बरतहां, मजिरवां, हुस्सेपुर, जलालपुर, कुचायकोट बाजार, राजापुर बाजार, सेमरा बाजार, पंचदेवरी, जमुनहां, बथुआ बाजार, भोरे व श्रीपुर सहित कई बाजारों में कीचड़ व जल जमाव दिखा।

इनसेट

पिछले 24 घंटे में दर्ज की गई 83 मिमी. बारिश

गोपालगंज : यास के असर से शुक्रवार को पूरे दिन तेज हवा के साथ लगातार बारिश होते रहने से जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। लोग अपने घरों में दुबके रहे। शहर की सड़कों से लेकर खेत खलिहानों में हर तरफ पानी की पानी नजर आ रहा है। यह बारिश गन्ना की फसल के लिए फायदेमंद साबित हुई। हालांकि तेज हवा के कारण आम व लीची की फसल को काफी नुकसान होने का अनुमान है। लगातार हो रही बारिश के कारण खेतों में पानी भर जाने से सब्जी की खेती करने वाले किसानों की चिता भी बढ़ गई। खेत में लगी सब्जियों को नुकसान होने की आशंका दिखने लगी है। जिला सांख्यकीय कार्यालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में 83 मिमी. बारिश होने का रिकार्ड दर्ज किया गया है। वहीं मौसम विभाग ने तेज हवा के साथ बारिश तथा व्रजपात को लेकर 30 मई तक अलर्ट जारी किया है।

इनसेट

शनिवार को भी जारी रहेगी बारिश

गोपालगंज : मौसम विभाग ने शनिवार को भी यास तुफान के कारण तेज हवा व बारिश की संभावना व्यक्त किया है। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद जिला प्रशासन ने सभी बीडीओ व सीओ को अपने-अपने क्षेत्र में सतर्क रहने का आदेश जारी किया है। उधर जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने बारिश के समय लोगों को अपने घरों के अंदर ही रहने तथा बगैर जरुरत के घर से बाहर नहीं निकलने की अपील किया है।

chat bot
आपका साथी