गोपालगंज में कोविड वैक्सीन का स्टॉक खत्म, टीकाकरण केंद्रों से वापस लौटे लोग

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लगाए जाने वाले वैक्सीन का स्टॉक शनिवार की सुबह समाप्त हो गया। जिसके कारण जिले के वैक्सीनेशन केंद्रों पर वैक्सीन लगाने का काम बाधित रहा। वैक्सीनेशन केंद्रों पर वैक्सीन लगाने पहुंचे लोगों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा। लोगों में इसको लेकर रोष भी देखने को मिला। इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार की रात तक जिले में वैक्सीन पहुंचने की उम्मीद जताई है। वैक्सीन पहुंचने के बाद फिर से वैक्सीनेशन केंद्रों पर वैक्सीन लगाने का काम शुरू हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:57 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:57 PM (IST)
गोपालगंज में कोविड वैक्सीन का स्टॉक खत्म, टीकाकरण केंद्रों से वापस लौटे लोग
गोपालगंज में कोविड वैक्सीन का स्टॉक खत्म, टीकाकरण केंद्रों से वापस लौटे लोग

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लगाए जाने वाले वैक्सीन का स्टॉक शनिवार की सुबह समाप्त हो गया। जिसके कारण जिले के वैक्सीनेशन केंद्रों पर वैक्सीन लगाने का काम बाधित रहा। वैक्सीनेशन केंद्रों पर वैक्सीन लगाने पहुंचे लोगों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा। लोगों में इसको लेकर रोष भी देखने को मिला। इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार की रात तक जिले में वैक्सीन पहुंचने की उम्मीद जताई है। वैक्सीन पहुंचने के बाद फिर से वैक्सीनेशन केंद्रों पर वैक्सीन लगाने का काम शुरू हो जाएगा।

बताया जाता है कि शहर के डीएवी स्कूल परिसर में बनाए गए कोविड-19 टीकाकरण केंद्र पर शनिवार की सुबह शहर के अरार मोहल्ला निवासी अनूप दुबे पूरे परिवार के साथ वैक्सीन लगाने के लिए पहुंचे। इस दौरान टीकाकरण केंद्र पर ताला बंद देख उन्होंने टीकाकरण केंद्र पर तैनात सुरक्षा कर्मी से पूछा तो पता चला कि कोविड-19 का वैक्सीन समाप्त हो गया है। जिसके कारण टीकाकरण केंद्र को बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही थावे, मांझा, बरौली, कुचायकोट सहित जिले में बनाए गए सभी वेक्सीनेशन केंद्रों पर भी वैक्सीन उपलब्ध नहीं था। वैक्सीन का स्टॉक समाप्त हो जाने के कारण सभी वैक्सीनेशन केंद्र बंद रहे। इन केंद्रों पर कोविड वैक्सीन लगवाने पहुंचे लोगों को निराश होकर घरों को लौटना पड़ा। इसको लेकर लोगों में नाराजगी भी दिखी। इस संबंध में पूछे जाने पर सदर अस्पताल के प्रबंधक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि शनिवार को जिले में कोविड वैक्सीन का स्टॉक समाप्त हो गया है। वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने के कारण सभी टीकाकरण केंद्रों को बंद कर दिया गया। वैक्सीन का स्टॉक समाप्त होने की जानकारी विभाग को दे दी गई है। शनिवार की देर रात तक वैक्सीन जिले में पहुंचने की उम्मीद है। वैक्सीन आने के बाद रविवार को सुबह से वैक्सीनेशन का काम शुरू हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी