लॉकडाउन के दौरान बंद रहीं गोपालगंज शहर की दुकानें, सतर्क दिखी पुलिस

दिन के 11 बजे तक किराना व सब्जी की दुकानें खुलने के कारण दिखी चहल-पहल ग्रामीण इलाकों में पुलिस ने दिखाई सख्ती वसूला गया जुर्माना।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:43 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:43 PM (IST)
लॉकडाउन के दौरान बंद रहीं गोपालगंज शहर की दुकानें, सतर्क दिखी पुलिस
लॉकडाउन के दौरान बंद रहीं गोपालगंज शहर की दुकानें, सतर्क दिखी पुलिस

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : 15 मई तक के लिए बिहार में लॉकडाउन के आदेश के दूसरे दिन शहर की अधिकांश दुकानें सुबह से ही बंद रहीं। इस बीच किराना दुकानों से लेकर फल, दूध व सब्जी की दुकानें सुबह खुलीं। कुछ स्थानों पर छोटे दुकानदारों ने अन्य दुकानों को भी खोलने का प्रयास किया। जिन्हें बाद भी प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारियों ने बंद करा दिया। इस बीच सड़क पर अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों को भी उनके घर का रास्ता दिखा दिया गया। लॉकडाउन के दौरान लोगों ने सार्वजनिक स्थानों पर जाने से भी परहेज किया। इस बीच विशेष तौर पर शहरी इलाके में घर से बाहर निकलने वाले लोगों ने मास्क व शारीरिक दूरी के नियम का पालन किया।

लॉकडाउन के दूसरे दिन गुरुवार को पुलिस को शहरी इलाके में अधिक सख्ती नहीं दिखानी पड़ी। सुबह से ही दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बंद रखा। उत्तरप्रदेश की सीमा से लगे इस जिले में सुबह से ही लोग लॉकडाउन को लेकर सतर्क दिखे। इस बीच लोगों ने घरों से बाहर निकलने में परहेज किया। इस बीच लोगों ने परिवार के लोगों के साथ ही अपना वक्त बिताया। दिन चढ़ने के बाद ग्रामीण इलाके में कुछ छोटे बाजारों में लोगों की भीड़ बढ़ी तो पुलिस को सख्ती दिखाने को विवश होना पड़ा। इस बीच बगैर कारण के घरों से बाहर निकलने वाले लोगों से जुर्माना राशि की वसूली की गई। शहरी इलाके में लॉकडाउन को देखते हुए शहर के अधिकांश लोग घरों से बाहर नहीं निकले। जिला मुख्यालय के अलावा अनुमंडल मुख्यालय व प्रखंड मुख्यालयों में भी लॉकडाउन के दौरान दुकानें बंद रहीं। लोग घरों से बाहर निकलने में परहेज करते दिखे। ऐसे में अधिकांश सड़कों पर वीरानगी ही दिखी। इस बीच पुलिस के पदाधिकारी व जवान सड़क पर गश्त लगाते दिखे।

इनसेट

बंद रहे शहर के अधिकांश निजी कार्यालय

गोपालगंज : लॉकडाउन के आदेश के बद शहर के सभी निजी कार्यालय व बड़े व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। निजी कार्यालयों के बंद रहने के कारण निजी कॉम्पलेक्स वीरान दिखे। इस बीच निजी कार्यालयों में काम करने वाले लोग अपने घरों में ही कैद रहे। जबकि बैंक, एटीएम सेंटर, डाकघर, रसोई गैस एजेंसी आदि खुले रहे। बैंकों के खुले रहने के बावजूद यहां भीड़ अन्य दिनों की अपेक्षा कम ही दिखी। हालांकि कुछ एटीएम पर लोग लाइन में दूरी बनाकर खड़े दिखे।

इनसेट

गुलजार रहने वाले मौनिया चौक पर दिखी वीरानगी

गोपालगंज : हमेशा गुलजार रहने वाले जिला मुख्यालय के मौनिया चौक पर लॉकडाउन के दूसरे दिन गुरुवार को पूरे दिन वीरानगी दिखी। शहर का हार्ट कहे जाने वाले इस इलाके की सभी दुकानें बंद रहीं। इस दौरान पुलिस के जवान शहर की सड़कों पर गश्त करते दिखे। इस बीच मौनिया चौक व आसपास के इलाके में ठेला पर लगने वाली दुकानें भी नहीं खुलीं।

इनसेट

सार्वजनिक स्थान पर भी नहीं दिखे लोग

गोपालगंज : जिला मुख्यालय स्थित काली मंदिर, दुर्गा मंदिर तथा शिव मंदिरों में प्रत्येक दिन तड़के पांच बजे से ही लोगों की भीड़ प्रत्येक दिन दिखती थी। लेकिन 15 मई तक लॉकडाउन लागू होने के बाद छोटे मंदिरों में भी लोगों ने जाने से परहेज किया। इसी प्रकार सार्वजनिक स्थानों पर भी लोगों की भीड़ नहीं दिखी। प्रत्येक दिन सुबह टहलने के लिए निकलने वाले लोगों ने भी गुरुवार को घर से बाहर निकलने से परहेज किया।

इनसेट

हाईवे पर कम संख्या में चले वाहन

गोपालगंज : हमेशा गुलजार रहने वाले एनएच 28 पर लॉकडाउन के कारण काफी कम संख्या में वाहन चले। हाईवे से होकर लंबी दूरी की बसों के अलावा मालवाहन वाहनों का परिचालन हुआ, लेकिन छोटे वाहन काफी कम संख्या में चले। आम लोगों ने किसी भी कार्य के लिए गुरुवार को अपने वाहनों से सड़क पर निकलने में परहेज किया।

chat bot
आपका साथी