सात लोगों ने दिया कोरोना को मात, दो नए मिले पाजिटिव

गोपालगंज। बुधवार को नए संक्रमितों का आंकड़ा शून्य पर पहुंचने के बाद फिर कोरोना संक्रमित लोग जिले में मिलने लगे हैं। रविवार को जिले में फिर दो नए लोग कोरोना पाजिटिव मिले। संक्रमित मिले सभी नए लोगों की हालत सामान्य होने के कारण उन्हें होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश जारी किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 06:40 PM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 06:40 PM (IST)
सात लोगों ने दिया कोरोना को मात, दो नए मिले पाजिटिव
सात लोगों ने दिया कोरोना को मात, दो नए मिले पाजिटिव

गोपालगंज। बुधवार को नए संक्रमितों का आंकड़ा शून्य पर पहुंचने के बाद फिर कोरोना संक्रमित लोग जिले में मिलने लगे हैं। रविवार को जिले में फिर दो नए लोग कोरोना पाजिटिव मिले। संक्रमित मिले सभी नए लोगों की हालत सामान्य होने के कारण उन्हें होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश जारी किया गया है। इस अवधि में जिले में सात लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता प्राप्त की। संक्रमण से मुक्त होकर घर लौटने वाले लोगों के नए आंकड़े के साथ ही जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या घटकर 25 पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार जिले में कोरोना की पहली व दूसरी लहर में संक्रमित मिले लोगों की कुल संख्या 16644 पर पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े बताते हैं कि 28 मार्च के बाद जिले में कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित लोगों के मिलने का सिलसिला प्रारंभ हुआ। अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह के बाद जिले में कोरोना संक्रमण के आंकड़े तेजी से बढ़ने लगा। विभाग के आंकड़ों के अनुसार 28 मार्च को जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या शून्य पर थी। 29 मार्च से तीन अप्रैल की अवधि में जिले में 70 लोग कोरोना संक्रमित मिले। इसके बाद हर दिन औसतन सौ लोगों के संक्रमित मिलने से आंकड़ा तेजी से बढ़ा और मई माह के प्रथम सप्ताह में यह बढ़कर दो सौ के आंकड़े को पार कर दिया। मई माह के दूसरे सप्ताह में यह आंकड़ा प्रत्येक दिन औसतन तीन सौ के आसपास पहुंच गया। इसके बाद संक्रमण के रफ्तार में कमी का दौर प्रारंभ हुआ। पिछले 24 घंटे के आंकड़ों की जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डा. योगेंद्र महतो ने बताया कि शनिवार को 2790 लोगों की कोरोना जांच में दो नए लोग संक्रमित मिले। इस बीच सात लोगों ने कोरोना को मात दिया। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार जिले में कोविड के अबतक सामने आए कुल 16,644 मामलों में से 16,525 लोग ठीक हुए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में कोविड से मृतकों की संख्या बढ़कर 94 है। उन्होंने बताया कि कोरोना के एक्टिव केस की संख्या जिले में 25 है।

chat bot
आपका साथी