सदर अस्पताल को मिले चार सर्जन, मरीजों की सर्जरी शुरू

अब मरीजों को आपरेशन करने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। चिकित्सकों को भी ऐसे मरीजों को रेफर करने की मजबूरी नहीं होगी। अस्पताल को चार सर्जन मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 04:21 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 04:21 PM (IST)
सदर अस्पताल को मिले चार सर्जन, मरीजों की सर्जरी शुरू
सदर अस्पताल को मिले चार सर्जन, मरीजों की सर्जरी शुरू

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : अब मरीजों को आपरेशन करने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। चिकित्सक भी ऐसे मरीज जिनका आपरेशन करना जरूरी है, उन्हें रेफर करने के लिए मजबूर नहीं होंगे। अब सदर में ही मरीजों का आपरेशन किया जाएगा। सदर अस्पताल को चार सर्जन मिल गए हैं। चार सर्जन मिलने के बाद बुधवार को पिछले कई साल से बंद पड़ा आपरेशन थियेटर खोल दिया गया। पहले दिन सर्जन ने दो मरीजों का आपरेशन किया।

सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है। इसके तहत सदर अस्पताल में सभी आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराया गया है। यहां आपरेशन थियेटर के साथ ही उसमें सर्जरी के लिए आवश्यक सभी उपकरण भी मौजूद हैं। इसके बाद भी सर्जन नहीं होने के कारण पिछले कई साल से आपरेशन थियेटर बंद पड़ा था। ऐसे मरीज जिनका आपरेशन करने करना जरूरी होता था, उन्हें चिकित्सक रेफर कर देते थे। लेकिन अब मरीजों का आपरेशन करने के लिए रेफर नहीं किया जाएगा। अब सदर अस्पताल में ही मरीज अपना आपेरशन करा सकेंगे। सिविल सर्जन डा.योगेंद्र महतो ने बताया कि सदर अस्पताल को कई साल बाद चार सर्जन मिले हैं। सर्जन डा. कुंदन सिंह, डा. रामाकांत सिंह, डा. एके चौधरी तथा डा. मुकेश कुमार के तैनाती होने के बाद सदर अस्पताल में बुधवार से सर्जरी का काम शुरू हो गया। पहले दिन सर्जन ने दो मरीजों का आपरेशन किया। वहीं सर्जन डा. कुंदन सिंह तथा डा. रामाकांत सिंह ने ने बताया कि अब किसी भी प्रकार का आपरेशन कराने के लिए मरीजों को बाहर जाने की जरुरत नहीं है। सदर अस्पताल में ही सभी तरह के आपरेशन करने की सुविधा उपलब्ध है।

-------------------

- पहले दिन दो मरीजों का किया गया आपरेशन

- सर्जन नहीं होने से कई साल से बंद पड़ा था आपरेशन थियेटर

- सिविल सर्जन के निर्देश के बाद फिर से शुरू हुआ ऑपरेशन

chat bot
आपका साथी