परिवार नियोजन कार्यक्रम में सदर अस्पताल को मिला पहला स्थान

परिवार नियोजन कार्यक्रम में सदर अस्पताल को मिला पहला स्थान

गोपालगंज परिवार नियोजन कार्यक्रम में सदर अस्पताल को पहला स्थान मिला है। इस दौरान बेहतर ऑ

JagranSun, 18 Apr 2021 11:02 PM (IST)

गोपालगंज : परिवार नियोजन कार्यक्रम में सदर अस्पताल को पहला स्थान मिला है। इस दौरान बेहतर ऑपरेशन व देखभाल करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को रविवार को कलेक्ट्रेट परिसर में डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी के द्वारा मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। इस बीचआगे भी बेहतर कार्य करने को लेकर डीएम ने स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिया।

सिविल सर्जन डॉ. योगेंद्र महतो ने बताया कि परिवार नियोजन कार्यक्रम के तहत वित्तिय वर्ष 2020-21 में बेहतर कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित किया गया। इस दौरान जिले में परिवार नियोजन में पहला स्थान सदर अस्पताल को मिला। जिसके बाद डीएम ने सदर अस्पताल में परिवार नियोजन के तहत ऑपरेशन करने वाली डॉ. सारिका, सदर अस्पताल प्रबंधक अमरेंद्र कुमार व जीएएनम निशी कुमारी, आशा कार्यकर्ता व सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इस दौरान डीएम ने स्वास्थ्य कर्मियों को बेहतर कार्य और बेहतर तरीके से काम करने का निर्देश दिया। ताकि जिला और बेहतर कार्य कर सके। इस मौके डीपीएम धीरज कुमार सहित कई चिकित्सा पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी किया गया निर्देश

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया है। कोविड से बचाव को मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने तथा लगातार हाथों की सफाई पर ध्यान देने को कहा है।

सिविल सर्जन डॉ. योगेंद्र महतो ने बताया कि राज्य और जिले में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। स्वयं एवं समाज की सुरक्षा के लिए जिले वासियों से अपील है कि मास्क का उपयोग जरूर करें, दो गज की दूरी एवं समय-समय पर हाथ धोना जरूरी है। सरकार की गाइडलाइन का पालन कर प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल सहित अन्य स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण किया जा रहा है। लोग इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लें, सहयोग करें और आसपास के लोगों को भी जागरूक करें। उन्होंने फिर स्पष्ट किया कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित और कारगर है। उन्होंने बताया कि जिले के सभी रेलवे स्टेशनों के अलावा बस स्टैंड आदि पर जांच की विशेष व्यवस्था की गई है। इसके साथ सभी व्यक्तियों की कोविड-19 की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से बचे रहने के लिए ऐसे स्थान पर न जाएं जहां भीड़ अधिक हो। ऐसी जगह पर संक्रमण की अधिक संभावना रहती है। इसलिए कोशिश करें कि ऐसे किसी भी जगह पर जाने से पहले मास्क जरूर लगाएं। इस बात का जरूर ध्यान दें कि आपका मास्क उतरने न पाए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.