कोरोना संक्रमण को देखते हुए गोपालगंज में बंद किए गएआरटीपीएस काउंटर

जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने जिले के सभी आरटीपीएस काउंटर को बंद करने का आदेश दिया है। इस दौरान सभी कार्य ऑनलाइन करने के निर्देश दिए गए हैं। आरटीपीएस काउंटर बंद होने की सूचना नहीं होने के कारण लोग मंगलवार को सदर प्रखंड स्थित आरटीपीएस काउंटर पर पहुंचे। लेकिन काउंटर बंद होने के कारण उन्हें वापस लौटने को विवश होना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 09:20 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 09:20 PM (IST)
कोरोना संक्रमण को देखते हुए गोपालगंज में बंद किए गएआरटीपीएस काउंटर
कोरोना संक्रमण को देखते हुए गोपालगंज में बंद किए गएआरटीपीएस काउंटर

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने जिले के सभी आरटीपीएस काउंटर को बंद करने का आदेश दिया है। इस दौरान सभी कार्य ऑनलाइन करने के निर्देश दिए गए हैं। आरटीपीएस काउंटर बंद होने की सूचना नहीं होने के कारण लोग मंगलवार को सदर प्रखंड स्थित आरटीपीएस काउंटर पर पहुंचे। लेकिन, काउंटर बंद होने के कारण उन्हें वापस लौटने को विवश होना पड़ा।

जानकारी के अनुसार, जिले में हर रोज कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी के निर्देश पर जिले के सभी आरटीपीएस काउंटरों को बंद कर दिया गया। ग्रामीण इलाके के लोग जाति, निवास सहित अन्य कागजात बनवाने के लिए सदर प्रखंड स्थित आरटीपीएस काउंटर पर पहुंच रहे हैं। सदर सीओ विजय कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखकर काउंटर बंद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि लोगों को ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

कोरोना पीड़ित 10 लोगों की बिगड़ी हालत, कोविड वार्ड में भर्ती

संवाद सूत्र, भोरे : भोरे में कोरोना से हुई एक अधेड़ की मौत के बाद मंगलवार को 11 पॉजिटिव मरीजों की हालत बिगड़ गई। इनकी हालत बिगड़ने के बाद सभी मरीजों को स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की देखरेख में बेहतर इलाज के लिए हथुआ स्थित कोविड केयर वार्ड में भेज दिया गया। इन मरीजों में से 10 मरीज बंधुछापर गांव के हैं। गंभीर रूप से बीमार एक मरीज कल्याणपुर गांव का बताया जाता है। जानकारी के अनुसार सोमवार को बंधु छापर के एक अधेड़ की कोरोना से मौत हो गई थी। अधेड़ की मौत के बाद स्वास्थ विभाग ने उनके संपर्क में आये लोगों की जब जांच कराई गई, तो उनमें से 11 लोग पॉजिटिव मिले। वही भोरे रेफरल अस्पताल में हुई जांच में सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उधर सोमवार को देर रात प्रशासन को यह खबर मिली कि बंधुछापर गांव में जिन 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उनमें से 10 लोगों की हालत बिगड़ने लगी है। आनन-फानन में अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर खावर इमाम, थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह, बीडीओ संजय कुमार राय, सीओ जितेंद्र कुमार सिंह बंधुछापर गांव में पहुंचे और गंभीर रूप से बीमार 10 मरीजों को हथुआ कोविड वार्ड में भर्ती कराया।

chat bot
आपका साथी