किशोर न्यायालय के चेंबर से महिला सदस्य का पर्स चोरी

गोपालगंज सदर ब्लाक परिसर में स्थित किशोर न्यायालय के प्रधान दंडाधिकारी के चेंबर से किशोर न्याय परिषद की एक महिला सदस्य का पर्स चोर उड़ा ले गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 09:26 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 06:10 AM (IST)
किशोर न्यायालय के चेंबर से महिला सदस्य का पर्स चोरी
किशोर न्यायालय के चेंबर से महिला सदस्य का पर्स चोरी

गोपालगंज : सदर ब्लाक परिसर में स्थित किशोर न्यायालय के प्रधान दंडाधिकारी के चेंबर से किशोर न्याय परिषद की एक महिला सदस्य का पर्स चोर उड़ा ले गए। पर्स में कागजात, पेन कार्ड आधार कार्ड सहित कुछ रुपया भी था। मामलों की की सुनवाई के दौरान ही महिला सदस्य का पर्स चोरी हो जाने से किशोर न्यायालय की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लोग सवाल उठाने लगे हैं। इस चोरी की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल किया।

बताया जाता है कि शनिवार को किशोर न्यायालय के प्रधान दंडाधिकारी राकेश मणि तिवारी नाबालिग उम्र के आरोपितों के मामलों की सुनवाई कर रहे थे। बाहर लगे बेंच पर काफी संख्या में लोग बैठे थे। मामले की सुनवाई के दौरान मौजूद किशोर न्याय परिषद की सदस्य प्रिया कुमारी प्रधान दंडाधिकारी के चेंबर में अपना पर्स रखी थीं। इस बीच किसी ने इनका पर्स चुरा लिया। पर्स में पेन कार्ड, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, कुछ कागजात व रुपया था। मामलों की सुनवाई के बाद पर्स चोरी होने की जानकारी महिला सदस्य को हुई। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंच कर पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल किया। इधर प्रधान दंडाधिकारी के चेंबर से महिला सदस्य का पर्स चोरी होने को लेकर अब लोग किशोर न्यायालय की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठाने लगे हैं। किशोर न्यायालय में सुनवाई के लिए लाए जाने वाले नाबालिग उम्र के आरोपितों की सुरक्षा के साथ ही प्रधान दंडाधिकारी की सुरक्षा को लेकर बरती जा रही उदासीनता भी सवालों के घेरे में है। बताया जाता है कि किशोर न्यायालय परिसर में कोई सुरक्षा गार्ड को तैनात नहीं किया गया है। सुरक्षा व्यवस्था नहीं होने से पेशी पर लाए जाने वाले नाबालिग आरोपितों के फरार हो जाने का मामला भी सामने आता रहता है।

chat bot
आपका साथी