महम्मदपुर शराब कांड में एक-एक बिदु पर जांच करेगी पुलिस : डीआइजी

जागरण संवाददाता गोपालगंज महम्मदपुर में हुए जहरीली शराब कांड में 13 लोगों की मौत के बा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 11:06 PM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 11:06 PM (IST)
महम्मदपुर शराब कांड में एक-एक बिदु पर जांच करेगी पुलिस : डीआइजी
महम्मदपुर शराब कांड में एक-एक बिदु पर जांच करेगी पुलिस : डीआइजी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : महम्मदपुर में हुए जहरीली शराब कांड में 13 लोगों की मौत के बाद रविवार को सारण डीआइजी जिले में पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने सर्किट हाउस में उन्होंने एसपी के साथ बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने पूरी घटना की विस्तार से जानकारी प्राप्त की। इस दौरान सारण डीआइजी ने एक-एक बिदु पर जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

महम्मदपुर में जहरीली शराब पीने से दो नवंबर से छह नवंबर के बीच करीब 13 लोगों की मौत की घटना के बाद पुलिस पूरे जिले में सक्रिय हो गई है। पुलिस ने जहरीली शराब कांड में अबतक तीन आरोपित को गिरफ्तार करने के बाद अन्य आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। रविवार को पूरे मामले की जांच करने के लिए सारण डीआइजी रविद्र कुमार सर्किट हाउस में पहुंचे। सर्किट हाउस में पहुंचे सारण डीआइजी ने बंद कमरे में डीएम डा. नवल किशोर चौधरी, एसपी आनंद कुमार से करीब एक घंटे तक बातचीत की। इस दौरान सारण डीआइजी ने एसपी से घटना के बारे में जानकारी लेने के बाद पूरे मामले की जांच करने का निर्देश दिया। सारण डीआइजी ने एक-एक बिदु पर जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश एसपी को दिया। इसके साथ ही जिले के अन्य आपराधिक घटनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।

आखिर फरार छटठू राम को किसने दी जहरीली शराब की खेप

महम्मदपुर तुरहा टोली में जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की मौत के बाद पुलिस अब छटठू राम को शराब की सप्लाई करने वाले धंधेबाज को चिह्नित करने में जुट गई है। पुलिस को शक है कि मोतिहारी व बेतिया के शराब धंधेबाज के द्वारा छटठू राम को जहरीली शराब की खेप दी गई है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

बताया जाता है कि महम्मदपुर में जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की मौत के बाद सदर एसडीपीओ संजीव कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम मोतिहारी, बेतिया व बैकुंठपुर के बड़े शराब कारोबारियों की कुंडली खंगाल रही है।

13 लोगों की मौत के बाद महम्मदपुर में पसरा रहा सन्नाटा

महम्मदपुर में जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की मौत के बाद महम्मदपुर व उसके आसपास के गांवों में रविवार को भी पूरे दिन सन्नाटा पसरा रहा। आलम यह कि इस बीच बाजार में आने जाने से भी लोग कतरा रहे है। महम्मदपुर बाजार सहित आसपास के कई गांव में सन्नाटा देखकर लोग अपने घरों से नहीं निकल रहे हैं। महम्मदपुर बाजार निवासी रवि कुमार ने बताया कि जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत एक बहुत बड़ा हादसा है। ऐसे में महम्मदपुर बाजार में लोग अब आने से परहेज कर रहे है। उधर बाजार में लोगों के नहीं आने से व्यवसायी काफी चितित है।

टीम ने शुरू की छापेमारी तो खुलने लगी शराब बंदी के पोल

महम्मदपुर में हुई जहरीली शराब कांड की घटना के बाद उत्पाद विभाग व पुलिस के द्वारा लगातार छापेमारी शुरू कर दी गई। टीम ने जहां भी छापेमारी की वहीं से शराब बरामद हुई। छापेमारी के दौरान बरामद होने वाली शराब यह साफ बता रही है कि जिले में शराबबंदी कानून का कितने हद तक उत्पाद विभाग व पुलिस के द्वारा पालन कराया जा रहा था। उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि बैकुंठपुर, गोपालपुर, फुलवरिया व बरौली सहित कई इलाके में छापेमारी अभियान चलाकर जमीन के अंदर रखी भारी मात्रा में शराब की खेप बरामद की गई। इस दौरान नगर थाना की पुलिस ने सेमरा गांव में छोपमारी कर शराब के साथ महिला सहित दो धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान शराब बनाने वाले उपकरण भी बरामद की गई। वही उचकागांव थाने की पुलिस ने शराब की टोल में मकसुदपुर सहित कई गांव में छापेमारी अभियान चलाकर चार धंधेबाजों को शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया।

कई नामचीन जनप्रतिनिधि के खिलाफ पुलिस कर रही जांच

महम्मदपुर जहरीली शराब कांड मामला में हर दिन जांच का दायरा बढ़ते जा रहा है। जांच के लिए गठित टीम के द्वारा शराब धंधेबाजों के साथ सरंक्षण देने वाले जनप्रतिधियों की तलाश भी शुरू कर दी है। इस बीच पुलिस शराब बेचने वाले धंधेबाजों के साथ शराब धंधेबाजों को सरंक्षण देने वाले जनप्रतिधियों पर भी गोपनीय तरीके से जांच कर रही है, ताकि उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जा सके।

chat bot
आपका साथी