गोपालगंज में पुलिस ने दिखाई सख्ती, बिना कारण निकले बाइक सवारों से वसूला गया जुर्माना

चेतावनी के बाद भी नहीं सुधरने वालों पर पुलिस ने की कार्रवाई 500 से 1000 रुपये तक की हुई जुर्माना राशि की वसूली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:35 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:35 PM (IST)
गोपालगंज में पुलिस ने दिखाई सख्ती, बिना कारण निकले बाइक सवारों से वसूला गया जुर्माना
गोपालगंज में पुलिस ने दिखाई सख्ती, बिना कारण निकले बाइक सवारों से वसूला गया जुर्माना

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण पर रोकथाम को लागू किए गए लॉकडाउन का उल्लंघन करना बाइक सवार लोगों को महंगा पड़ गया। पुलिस की बार-बार की चेतावनी के बावजूद शहर की सड़कों पर बिना पर्याप्त कारण के निकलने वाले लोगों के विरुद्ध मंगलवार को पुलिस ने सख्ती दिखाई। इस बीच शहर के मौनिया चौक व जंगलिया मोड़ पर वाहन जांच अभियान चलाकर मटरगस्ती करने वाले बाइक सवारों से पांच सौ से एक हजार रुपये तक जुर्माना राशि की वसूली की गई। जुर्माना देने वालों को इस बात की भी चेतावनी दी गई कि आगे घूमते मिलने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारियों की इस कार्रवाई के बाद शहर की सड़कें सूनीं हो गईं।

दूसरे चरण में 25 मई तक लागू लॉकडाउन के बावजूद रविवार से शहर की सड़कों पर भीड़ सुबह के समय में दिखने लगी थी। पुलिस ने दो दिनों तक ऐसे लोगों को चेतावनी देते हुए उन्हें बिना कारण के घर से नहीं निकलने की सलाह दी थी। बावजूद इसके मंगलवार को सुबह आवश्यक वस्तु की दुकानों के खुलने के बाद फिर शहर की सड़कों पर लोगों की भीड़ बढ़ गई। सबसे अधिक बाइक सवार सड़क पर घूमते नजर आए। ऐसे में मंगलवार को एसडीओ सदर उपेंद्र कुमार पाल व एसडीपीओ नरेश पासवान के नेतृत्व में पुलिस ने सड़क पर घूमने वालों से सख्ती से निपटने का कार्य किया। इस बीच पुलिस ने वाहन लेकर निकले लोगो को रोककर पूछताछ प्रारंभ की। इस पूछताछ के दौरान जो लोग बगैर कारण के सड़क पर दिखे, उनसे 500 से एक हजार रुपये तक की जुर्माना राशि की वसूली की गई। कार्रवाई के दौरान बगैर मास्क के दिखे आधा दर्जन लोगों से भी जुर्माना राशि वसूल की गई। इस बीच एसडीओ सदर उपेंद्र कुमार पाल व सदर अंचल के सीओ विजय कुमार सिंह आम लोगों से अपने घरों से नहीं निकलने की अपील की। सुबह दस बजे के बाद पुलिस बेवजह घरों से निकलने वालों के खिलाफ पुलिस एक्शन में रही। शहर के सिनेमा रोड, मौनिया चौक, अंबेडकर चौक, पुरानी चौक, घोष मोड, थाना चौक, जादोपुर मोड व बंजारी मोड सहित सभी चौक चौराहों पर तैनात पुलिस कर्मियों ने बेवजह घर से पैदल निकल कर घूम रहे लोगों पर लाठियां चटका कर उन्हें घर में खदेड़ दिया। पुलिस के इस रुख को देखकर कई राहगीर अपना रास्ता बदल कर भागते हुए नजर जाए तथा कुछ ही देर में सड़कों पर सन्नाटा की स्थिति पैदा हो गई।

इनसेट

सख्ती का दिखा असर, जरूरी कार्य पर ही बाहर निकले लोग

गोपालगंज : मंगलवार को पुलिस की कार्रवाई के बाद दिन के 11 बजे के बाद शहर की सड़कों पर प्रशासनिक सख्ती का असर दिखने लगा। सुबह बेवजह सड़क पर घूमने निकले लोग पुलिस व प्रशासन की सख्ती को देखकर वापस अपने घर लौट गए। लोग पूरे दिन अपने घरों में ही रहे। जरूरी काम होने पर ही लोग बाहर निकले। पुलिस कर्मी पैदल निकलने वाले एक-एक राहगीर को रोक कर उनके शहर में आने का कारण पूछने के बाद ही उन्हें आगे जाने की इजाजत देने में लगे रहे।

chat bot
आपका साथी