सिधवलिया में सड़क की बदहाली से परेशानी झेल रहे पांच पंचायतों के लोग

सिधवलिया प्रखंड की मुख्य सड़कों में गिनी जाने वाली झझवां-सल्लेहपुर सड़क अब चलने लायक नहीं रह गई है। बन्ने के ढाई साल के अंदर ही यह सड़क उखड़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 04:16 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 04:16 PM (IST)
सिधवलिया में सड़क की बदहाली से परेशानी झेल रहे पांच पंचायतों के लोग
सिधवलिया में सड़क की बदहाली से परेशानी झेल रहे पांच पंचायतों के लोग

संवाद सूत्र, सिधवलिया (गोपालगंज) : सिधवलिया प्रखंड की मुख्य सड़कों में गिनी जाने वाली झझवां-सल्लेहपुर सड़क अब चलने लायक नहीं रह गई है। बनने के ढाई साल के अंदर ही यह सड़क उखड़ गई है। इस सड़क की बदहाल दशा के कारण प्रखंड की पांच पंचायतों के लोग आवागमन को लेकर परेशानी झेल रहे हैं। इस इलाके के लोगों ने इस मुख्य सड़क की बदहाल दशा को ठीक कराने के लिए जनप्रतिनिधियों से लेकर पदाधिकारियों को कई बार आवेदन दिया, लेकिन अब तक सड़क की दशा ठीक कराने की दिशा में कोई पहल नहीं की गई है।

झझवां-सल्लेहपुर सड़क सिधवलिया प्रखंड की महम्मदपुर, कुशहर, करसघाट, सुपौली व अमरपुरा पंचायत से होकर गुजरती है। इस सड़क से होकर इस इलाके के लोग चंपारण आते जाते हैं। दियारा क्षेत्र के लोग भी इसी सड़क से होकर चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण जिला आते जाते हैं। ढाई साल पहले इस सड़क का कालीकरण किया गया था। अब यह सड़क उखड़ गई है। सड़क पर जगह जगह गिट्टी फैल गया है। गड्ढे भी बन गई हैं। अब यह सड़क चलने लायक नहीं रह गई है। सड़क की बदहाल दशा के कारण आए दिन हादसे में लोग घायल हो रहे हैं। ग्रामीण ब्रजेश कुमार, शिवनाथ यादव, विनय ठाकुर, मुंद्रिका सिंह बताते हैं कि सिधवलिया प्रखंड की पांच पंचायतों के साथ ही यह सड़क बरौली प्रखंड की हसनपुर, सलेमपुर, सदौवा, नगर पंचायत को भी जोड़ती है। मुख्य पथ होने के कारण इस सड़क से होकर छोटे- बड़े वाहन गुजरते हैं। वाहनों के गुजरने पर सड़क पर फैली गिट्ठी छिटकने से राहगीर चोटिल होते रहते हैं। उन्होंने बताया कि इस सड़क की दशा ठीक कराने के लिए ग्रामीणों ने कई बार पदाधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों को आवेदन दिया। इसके बाद भी इस सड़क की दशा ठीक कराने की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

----------------

- गड्ढे से पटी झझवां-सल्लेहपुर सड़क पर आए दिन हो रहे हादसे

- बनने के ढाई साल के अंदर ही उखड़ गई सड़क

chat bot
आपका साथी