थावे दुर्गा मंदिर पहुंचे लोग, प्रवेश द्वार पर की पूजा अर्चना

कोरोना के कारण आम लोगों के लिए मंदिर बंद होने के बावजूद चैत्र नवरात्र के पहले दिन मंगलवार को भक्त पूजा अर्चना के लिए ऐतिहासिक थावे दुर्गा मंदिर पहुंचे। इस बीच भक्तों ने मंदिर के प्रवेश व निकास द्वार बंद होने के बावजूद प्रवेश द्वार पर ही माता की पूजा अर्चना की। इस बीच सुबह पांच बजे से शाम तक मंदिर परिसर में लोगों की भीड़ लगी रही।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 09:32 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 09:32 PM (IST)
थावे दुर्गा मंदिर पहुंचे लोग, प्रवेश द्वार पर की पूजा अर्चना
थावे दुर्गा मंदिर पहुंचे लोग, प्रवेश द्वार पर की पूजा अर्चना

संवाद सूत्र, थावे (गोपालगंज) : कोरोना के कारण आम लोगों के लिए मंदिर बंद होने के बावजूद चैत्र नवरात्र के पहले दिन मंगलवार को भक्त पूजा अर्चना के लिए ऐतिहासिक थावे दुर्गा मंदिर पहुंचे। इस बीच भक्तों ने मंदिर के प्रवेश व निकास द्वार बंद होने के बावजूद प्रवेश द्वार पर ही माता की पूजा अर्चना की। इस बीच सुबह पांच बजे से शाम तक मंदिर परिसर में लोगों की भीड़ लगी रही।

नवरात्र के पहले दिन थावे प्रखंड के दोनों प्रमुख दुर्गा मंदिरों थावे तथा लछवार में भक्तों की भीड़ रही। भक्तों ने मंदिर प्रांगण में माता की आराधना की। कई लोगों ने मंदिर प्रांगण में बैठकर दुर्गा सप्तशती का पाठ किया। मंदिर के पुजारी भी मंदिर प्रांगण व गेट पर भक्तों से पूजा पाठ कराते दिखे। अलावा इसके कुचायकोट प्रखंड के बगलामुखी दुर्गा मंदिर तथा जलालपुर स्थित दुर्गा मंदिर प्रांगण में भी भक्तों ने पहुंचकर माता की पूजा अर्चना की। इस बीच ग्रामीण इलाके के कई प्रमुख दुर्गा मंदिरों में कलश स्थापना की गई। इस मौके पर मंदिर के पुजारियों ने दुर्गा सप्तशती का पाठ किया। इनसेट

सुबह से ही प्रवेश द्वार पर श्रद्धालुओं का लगने लगा जमावड़ा

गोपालगंज : ऐतिहासिक थावे दुर्गा मंदिर में पूजा अर्चना को लेकर सुबह से ही श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगने लगा। मंदिर गेट के समीप श्रद्धालु धूप, अगरबत्ती, नारियल, फल व फूल आदि सामग्री से माता की आराधना करने में जुटे रहे। इस बीच पूछे जाने पर श्रद्धालुओं ने कहा कि मंदिर का गेट बंद होने के बावजूद मंदिर प्रांगण में वे लोग मां की आराधना के लिए पहुंचे हैं। अगर वे सच्चे मन से आराधना करेंगे तो मंदिर के प्रवेश द्वार पर भी मां के दर्शन होंगे।

chat bot
आपका साथी